Photographer की 5 ऐसी ताकतवर तस्वीरें, जिसे देखकर ही समझ जाएंगे पीछे की दर्दभरी कहानियां

Photographer Vishnu Santhosh: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटोग्राफर काफी चर्चा में हैं. वह अपने फोटोग्राफी में कुछ ऐसे कंटेंट लेकर आते हैं जो समाज का एक आइना दिखलाता है. समाज में होने वाली तकलीफें भले ही आवाज बनकर न उभरे, लेकिन साउथ इंडिया के फोटोग्राफर ने मेकओवर फोटोग्राफी के जरिए हुंकार भरी है. जी हां, फोटोग्राफर विष्णु संतोष (Vishnu Santhosh) ने कई टॉपिक्स पर मेकओवर फोटोग्राफी की है, जिसमें लोगों को कोई न कोई मैसेज जरूर मिलता है. चलिये नजर दौड़ाते हैं उनके फोटोज पर...

अल्केश कुशवाहा Tue, 20 Sep 2022-12:58 pm,
1/5

घरेलू हिंसा पर फोटोग्राफी

फोटोग्राफर विष्णु संतोष (Vishnu Santhosh) की एक और तस्वीर ने लोगों को चौंका कर रख दिया. उन्होंने इंस्टाग्राम पर तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, 'महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा बड़ी समस्या है. हम सब मिलकर चुप्पी तोड़ सकते हैं और घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठा सकते हैं.' विष्णु ने घरेलू हिंसा जागरूकता अभियान अपने फोटोग्राफी के जरिए चलाया.

2/5

एसिड अटैक पर मेकओवर फोटोग्राफी

फोटोग्राफर विष्णु संतोष (Vishnu Santhosh) ने एसिड अटैक का मुद्दा उठाते हुए फोटोशूट किया है. उन्होंने इन तस्वीरों को उन एसिड अटैक सर्वाइवर को डेडिकेट किया. जैसा कि आप इस तस्वीर में देख सकते हैं कि एक महिला ने ब्लैक दुपट्टा सिर पर रखा है और चेहरे पर एसिड अटैक मार्क्स हैं. हालांकि, यह एक मेकओवर फोटो है.

3/5

खुलकर जिंदगी जीने की करें कोशिश

इस तस्वीर के जरिए फोटोग्राफर विष्णु ने लोगों यह मैसेज दिया कि आपको खुलकर जीवन जीना चाहिए. लोगों द्वारा लगाए जाने वाले आरोपों पर गौर करने की जरूरत नहीं. आज नहीं तो कल आपके जीवन कई अवसर आएंगे, जहां आप उड़ सकेंगे.

4/5

गर्भवती महिला का दर्द

फोटोग्राफर ने तस्वीर में यह दिखलाने की कोशिश की है कि किसी भी गर्भवती महिला किन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है. एक मां ने अपने बच्चे को पैदा करने के लिए किन दर्द को सहा है.

5/5

पर्यावरण पर फोटोग्राफी

देश-विदेश में ग्लोबल वार्मिंग अभियान होते रहते हैं, लेकिन फोटोग्राफी के जरिए ऐसा अभियान आपने पहले शायद ही देखा होगा. विष्णु ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'अगर जमीन नहीं है, तो याद रखें कि हमारा कोई अस्तित्व नहीं है!'

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link