सोने की थाली, चांदी का पलंग, बाथरुम में गोल्ड के नल; एक दिन रुकने की कीमत में खरीद सकते हैं फ्लैट

The Raj Palace Jaipur Is Luxurious Hotel In India: जब भी लोग आलीशान होटल में रुकने के लिए जाते हैं तो कई ऐसी चीजें देखते हैं जिसे कुछ तो अपने साथ लाने को सोचने लगते हैं. होटल के कमरे में ऐसी-ऐसी सुविधाएं होती हैं, जिसके बारे में किसी ने सोचा तक नहीं होता. चलिए हम आपको भारत की पांच ऐसे होटल्स के बारे में बतलाते हैं, जिसके बारे में बेहद कम ही लोग जानते हैं. होटल में जाने के बाद मैनेजर्स आपसे रिव्यू जरूर लेते हैं, लेकिन क्या हो कि जब आपको मालूम चले कि जिस होटल रूम में रुके थे वहां के बाथरूम टैप सोने के लगे हुए थे. क्यों रह गए न हैरान चलिए हम आपको ऐसे आलीशान होटल्स के बारे में बताते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 29 Jul 2022-2:02 pm,
1/5

बाथरूम के नल तक में लगा हुआ है सोना

आज हम आपको भारत में स्थित एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो न सिर्फ भारत का बल्कि दुनिया के सबसे महंगे होटलों में शुमार है. इस होटल की सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इसके बाथरूम के नल तक में सोना लगा हुआ है. इस होटल का नाम 'द राज पैलेस' (Raj Palace Jaipur) है. जो राजस्थान के जयपुर में स्थित है. इसे एशिया में सबसे महंगा होटल माना जाता है.

2/5

इस पैलेट में बने हैं कुल 78 आलीशान कमरे

द राज पैलेस में कुल 78 आलीशान कमरे हैं. इन कमरों में संगमरमर से खूबसूरत नक्काशी की गई है. राज पैलेस होटल को साल 2007 में ‘राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार’ की कटेगरी में सर्वश्रेष्ठ विरासत होटल का पुरस्कार मिला है. यहां पर रुकने वाले लोग पूरी लाइफ इसकी खासियत बताते नहीं थकते.

3/5

मेहमान सोने की थाली में खाते हैं खाना

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि यहां मेहमानों को चांदी के पलंग पर रात बिताने का मौका मिलता है. इसके साथ ही वह सोने की थाली में खाना खाते हैं. इस होटल की खास बात यह है कि यहां मेहमानों को चांदी के बेड में सुलाया जाता है. होटल के सभी रूम एक-दूसरे से ज्यादा आलीशान हैं.

4/5

रुकने के लिए एक कमरे का किराया देना होगा 18 लाख रुपये

अमूमन आप महंगे से महंगे से होटल में रुकने के लिए 15 से 20 हजार रुपये तक दे देते होंगे, लेकिन आपको जानकर हैरान होगी कि इस होटल के एक खास दरबार सुइट में रातभर रुकने का एक कमरे का किराया 18 लाख रुपये है. मेहमानों को खास व्यंजनों से सजी सोने की थाली परोसी जाती है. 

5/5

कई बॉलीवुड फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग

इस राजशाही होटल के अंदर बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्म बोल बच्चन की शूटिंग की है. इसके अलावा अक्षय कुमार ने भूलभुलैया की शूटिंग इसी होटल में की है. टीवी सीरियल 'रतन का स्वयंवर' तथा 'झांसी की रानी' की शूटिंग भी इसी होटल में हुई है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link