Indian not allowed: भारत में इन जगहों पर इंडियन्‍स को नहीं मिलती एंट्री पर विदेशियों का होता है स्वागत

Indians are not allowed: आपको जानकार हैरान हो सकते हैं कि आज भी भारत में ऐसी कई जगह है जहां इंडियन्‍स को एंट्री नहीं मिलती है. ये बात आपको थोड़ी अजीब लग रही होगी, लेकिन ये बात सच है. हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और गोवा में आप कुछ जगहों पर चाह कर भी नहीं जा सकते, तो चलिए आप भी जान लीजिए इन जगहों के बारे में.

Mon, 14 Nov 2022-11:35 am,
1/6

गोवा का ओन्ली फॉरेनर्स बीच

देश के लाखों पर्यटक गोवा घूमने जाते हैं लेकिन इस बीच पर आप घूमने नहीं जा सकते हैं. यहां सिर्फ विदेशी पर्यटकों को ही एंट्री दी जाती है. 

2/6

हिमाचल प्रदेश का नोरबुलिंका कैफे

हिमाचल प्रदेश में नोरबुलिंका नाम का एक कैफे है, जहां भारतीयों को जाने की अनुमति नहीं है. यहां केवल विदेशी और कुछ खास लोग ही जा सकते हैं. 

3/6

हिमाचल प्रदेश का फ्री कसोल कैफे

हिमाचल प्रदेश के कसोल में एक ऐसी जगह है जहां भारतीय नहीं जा सकते. इस जगह का नाम फ्री कसोल कैफे है. इस कैफे को इजराइली मूल के लोग चलाते है. 

4/6

चेन्नई का रेड लॉलीपॉप हॉस्टल

चेन्नई में रेड लॉलीपॉप हॉस्टल नस्लवाद के आरोपों से घिरा हुआ है. यहां एंट्री लेने के लिए पासपोर्ट की जरूरत होती है. इस वजह से भारत के आम नागरिक यहां की सेवा का फायदा नहीं उठा सकते हैं. होटल ऐसा दावा करता है कि वह पहली बार भारत आने वाले पर्यटकों को ही सेवा देता है.

5/6

बेंगलुरु का यूनो-इन-होटल

बेंगलुरु शहर में एक ऐसी होटल है जहां भारतीय नहीं जा सकते. इस होटल को साल 2012 में बनाया गया था. यूनो-इन होटल में सिर्फ जापान के लोग ही जा सकते थे. इंडियन्‍स के लिए इस होटल में नो एंट्री थी. कुछ साल बाद ही नस्लीय भेदभाव के आरोपों के चलते इस होटल को बंद कर दिया गया. 

6/6

अंडमान-निकोबार द्वीप समूह

अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में एक द्वीप है, जिसका नाम नॉर्थ सेंटिनल आइलैंड है, इस आइलैंड पर सिर्फ आदिवासी लोग ही निवास करते हैं. इस द्वीप का बाहरी दुनिया से संपर्क नहीं है. यहां साल 2018 में एक अमेरिकी ईसाई धर्म प्रचारक की मौत हुई थी. यहां बाहर से आए हुए लोगों का आना मना है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link