यह गांव रहने के लिए दे रहा 50 लाख रुपये का ऑफर, क्या आप चाहते हैं यहां जाकर रहना?

Village In Switzerland: अगर कोई आपसे कहे कि आप एक खूबसूरत गांव में जा सकते हैं और उसके लिए आपको लाखों रुपये भी मिलेंगे, तो आपका क्या रिएक्शन होगा? नहीं, हम मजाक नहीं कर रहे हैं; स्विटजरलैंड का एक गांव ऐसा ही कर रहा है. यह गांव बेहद ही खूबसूरत है, लेकिन यहां पर कुछ नियम और शर्तें भी हैं.

अल्केश कुशवाहा Wed, 15 Mar 2023-2:17 pm,
1/5

पहाड़ी घाटी गांव में रीलोकेट होने का सुनहरा अवसर

परिवारों के पास अल्बिनेन के आकर्षक पहाड़ी घाटी गांव में रीलोकेट होने का एक सुनहरा अवसर है, जो वैलेस के स्विस कैंटन में स्थित है. यह गांव समुद्र तल से 4,265 फीट ऊपर है. यहां पर बर्फबारी भी होती है और इस गांव में बेहद ठंड रहती है.

 

2/5

यहां रहने पर ऐसे मिलेंगे 50 लाख रुपये

हालांकि, यहां के ज्यादातर लोग ग्रामीण क्षेत्र से दूर पड़ोसी शहरों में चले जाते हैं, इस वजह से छोटे-छोटे गांव के विलुप्त होने का खतरा होता है. इस गांव ने 2018 में इस ट्रेंड को कम करने के लिए एल्बिनेन में रीलोकेट करने के लिए परिवारों को £50,000 (50 लाख) से अधिक का भुगतान करने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है.

 

3/5

हर व्यक्ति को मिलेंगे इतने रुपये

हर व्यक्ति 25,000 स्विस फ्रैंक (यानी 22.5 लाख) के अलावा, चार लोगों के परिवारों को प्रत्येक बच्चे के लिए अतिरिक्त 10,000 स्विस फ़्रैंक (यानी 9 लाख) मिलेंगे.

4/5

कौन-कौन रह सकता है यहां

यह प्रोग्राम स्विस नागरिकों के लिए एक परमिट सी निवास के साथ-साथ यूरोपीय संघ या यूरोपीय मुक्त व्यापार संघ के नागरिकों के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के लिए खुला है, जो स्विट्जरलैंड में पांच साल के निवास के बाद परमिट के लिए आवेदन कर सकते हैं.

 

5/5

योग्यता क्या है और आपको वहां क्यों जाना चाहिए?

आवेदकों की आयु 45 वर्ष से कम होनी चाहिए और प्रोग्राम के लिए पात्र होने के लिए कम से कम 200,000 स्विस फ़्रैंक (1.8 करोड़) मूल्य के एल्बिनेन होम में कम से कम दस वर्षों तक रहने के लिए सहमत होना चाहिए. अगर कोई दस साल की अवधि पूरी होने से पहले छोड़ देता है तो £50,000 का भुगतान किया जाना चाहिए. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link