Find the Mistake in Girl Hand: वैसे तो सोशल मीडिया पर आए दिन खूब सारी तस्वीरें वायरल होती रहती हैं लेकिन कई बार ऐसी तस्वीर आती है जिसमें कुछ गलतियां रहती हैं लेकिन उन्हें पकड़ने के लिए हमारे पसीने छूट जाते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है जिसमें लड़की का एक एक हाथ दिख रहा है और उसने घड़ी पहन रखी है. इस तस्वीर में एक गलती पकड़नी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिक्चर पजल और ऑप्टिकल इल्यूजन
दरअसल, यह तस्वीर पिक्चर पजल और ऑप्टिकल इल्यूजन से संबंधित है. ऐसी तस्वीरें आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए होती हैं. ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वही सच्चाई है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. इस तस्वीर को देखने से लगता है कि इसमें गलती नहीं है लेकिन इसमें गलती है. तस्वीर में लड़की की नाखून में नेल पॉलिश भी दिख रही है.


हाथ में घड़ी भी पहन रखी
इसके अलावा लड़की की बीच वाली उंगली में अंगूठी भी दिख रही है. कुछ लोग सोच रहे हैं कि शायद अंगूठी में कुछ गड़बड़ है और यह दिखने में दो दिख रही है जबकि ऐसा नहीं है. लड़की ने हाथ में घड़ी भी पहन रखी है. इस घड़ी में समय की सुइयां तो सही दिख रही हैं लेकिन उसमें जो पिन लगी हुई है वह गलत लगी हुई है.


क्या है सही जवाब
असल में घड़ी में लगने वाली एडजस्ट पिन दाहिने साइड में लगाईं जाती है लेकिन इस तस्वीर में यह पिन लेफ्ट साइड में लगाई गई है और इसीलिए यह पिन गलत लगी हुई है. और इसके साथ ही तस्वीर में यह एकमात्र गलती है जिसे ठीक किए जाने की जरूरत है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर