Ratan Tata Tattoo On Chest: टाटा समूह के चेयरमैन रहे रतन टाटा का 9 अक्टूबर 2024 को 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उनके निधन के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया. इसी बीच मुंबई के एक व्यक्ति का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने चेस्ट पर रतन टाटा का टैटू बनवाते हुए नजर आ रहा है. वीडियो को महेश चव्हाण ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जो एक टैटू आर्टिस्ट हैं. इस वीडियो में, वह व्यक्ति टैटू प्रक्रिया के दौरान अपनी व्यक्तिगत कहानी बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पढ़ें: भाई-भतीजे के लाश संग इस शख्स ने समंदर में गुजारे 67 दिन, वापस लौटा तो दिखा भयानक मंजर


दोस्त को था कैंसर, टाटा ट्रस्ट से हुई मदद


व्यक्ति ने बताया कि कैसे उसके करीबी दोस्त को कैंसर से जूझना पड़ा, और इस कठिन लड़ाई में उन्हें इलाज के लिए आवश्यक वित्तीय सहायता नहीं मिल रही थी. उन्होंने कहा, “मेरे एक दोस्त को कैंसर था. हम कई अस्पतालों में गए, लेकिन सभी ने इलाज की लागत इतनी अधिक बताई कि हम उसे वहन नहीं कर सकते थे.” हालांकि, कठिनाई के इस दौर में उन्हें टाटा ट्रस्ट का पता चला. इस ट्रस्ट ने उनकी मदद की और उन्हें मुफ्त चिकित्सा सेवा प्रदान की.


 



 


आर्टिस्ट ने बनवाया छाती पर टैटू


उन्होंने कहा, “उस क्षण में, कोई भी हमारी मदद के लिए नहीं आया. तब हमें टाटा ट्रस्ट्स के बारे में पता चला. हमने वहां उम्मीद के साथ जाकर देखा कि हम अपने दोस्त का इलाज मुफ्त में करा सकते हैं.” इस सहायता ने उनके दोस्त की जान बचाई और इसी वजह से वह रतन टाटा को सम्मानित करने का निर्णय लेते हैं. उन्होंने कहा, “मेरे दोस्त को कैंसर से ठीक होने में लगभग एक साल और छह महीने लगे. मैं रतन टाटा और उनके संगठन के प्रति सच्चे दिल से आभारी हूं. मुझे नहीं पता कि उन्होंने हमारे जैसे कितने लोगों की मदद की है.”


पढ़ें: चलती ट्रेन से गिरी बच्ची, 10 KM बाद ढूंढने लगे मां-बाप... पुलिस वालों ने फिर यूं किया हीरो वाला काम


रतन टाटा का टैटू सीने पर गुदवाया


उन्होंने कहा कि रतन टाटा केवल एक व्यापारिक प्रतीक नहीं हैं, बल्कि एक वास्तविक जीवन के हीरो हैं. टैटू, जो उनके प्रति श्रद्धांजलि है, रतन टाटा की करुणा के प्रति उनकी गहरी सम्मान और आभार का प्रतीक है. शख्स ने कहा, “रतन टाटा मेरे लिए एक असली भगवान हैं, जिन्होंने जरूरतमंदों की सहायता के लिए अपना जीवन समर्पित किया.”