Rash driving on muddy road: बारिश के मौसम में सड़कों पर कीचड़ और गड्ढे आम बात हैं. लेकिन इनका सामना सबसे ज्यादा पैदल चलने वाले मुसाफिरों को करना पड़ता है क्योंकि कार वाले तो धड़ल्ले से अपना वाहन सड़क पर रौंदाते ले जाते हैं. अक्सर कीचड़ से भरी सड़कों पर वाहन चलाते वक्त पैदल चलने वाले लोगों पर उसके छींटे भी पड़ते हैं. ऐसे में वाहन चालकों को सावधानी बरतने की जरूरत है और कीचड़ पार करते वक्त गाड़ी को धीमा कर लेना चाहिए ताकि इससे किसी को भी परेशानी न हो. लेकिन एक बेफिक्र वाहन चालक ने ऐसी हरकत की जिसकी वजह से उसकी आलोचना हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्ची के मुंह पर लगी कीचड़


आईएस अधिकारी अवनीश शरण ने एक फोटो शेयर की है जिसमें स्कूल ड्रेस में एक छात्रा को कीचड़ में सना हुआ देखा जा सकता है. बच्ची के कपड़ों से लेकर उसके चेहरे तक पर कीचड़ की छीटें आई हैं और वह सड़क किनारे खड़ी हुई है. कच्ची सड़क पर खड़ी इस बच्ची की फोटो देखने के बाद यूजर्स भड़क गए हैं क्योंकि किसी वाहन चालक ने कीचड़ में से तेजी से गाड़ी निकाली जिसकी वजह से बच्ची का चेहरा गंदा हो गया. इस फोटो के साथ आईएएस अधिकारी ने कैप्शन में लिखा, 'बच्चे स्कूल जा रहे हैं. ऐसे में गाड़ी थोड़ी धीमी कर दीजिए.'



इंटरनेट पर फूटा लोगों का गुस्सा


अब इस वायरल फोटो पर यूजर्स कमेंट्स कर रहे हैं और ऐसा करने वालों पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. इस फोटो पर 45 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं और 6.5 हजार से ज्यादा लोग इसे रीट्ववीट कर चुके हैं. ज्यादा यूजर्स का कहना है कि वाहन चालक को कीचड़ से गुजरते वक्त ध्यान से गाड़ी चलानी चाहिए थी ताकि बच्ची के साथ ये सब न होता. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए और उनका चालान कटना चाहिए.


आईएएस अधिकारी ने अपने फोटो के जरिए समाज को एक मैसेज देने का काम किया है. फिलहाल बारिश का मौसम चल रहा है और हम सभी के आस-पास ऐसी सड़कें और कीचड़ हो सकती है. लेकिन वाहन चलाते वक्त स्कूली जाती इस बच्ची की फोटो को जरूर याद कर लें ताकि आपकी सुविधा की वजह से किसी दूसरे को परेशानी न झेलनी पड़े.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi प