Mother Marriage In Kolhapur: पुराने जमाने में ऐसी-ऐसी कुरीतियां थीं जिन्हें आज के जमाने के हिसाब से देखा जाए तो आदमी सोच में पड़ जाता है कि ऐसा कैसे होता था. लेकिन अब समाज बहुत आगे चला गया है. इसी कड़ी में महाराष्ट्र के कोल्हापुर का रहने वाला एक परिवार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. ऐसा तब हुआ जब एक लड़के ने अपनी मां की दूसरी शादी कराई और उनकी तस्वीरें सामने आई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिवार के ऊपर गमों का पहाड़!
दरअसल, यह घटना महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लड़के का नाम युवराज शेले है और वह 23 साल का है. उसकी मां का नाम रत्ना उदास है. करीब दो साल पहले लड़के के पिता की मौत एक सड़क दुर्घटना में हो गई थी. इसके बाद परिवार के ऊपर गमों का पहाड़ टूट पड़ा. लड़के की मां हमेशा दुखी रहने लगी और परेशान रहने लगी. लड़के से यह सब देखा नहीं जा रहा था, इसके बाद उसने बड़ा कदम उठाया.


मां ने ऐसा करने से मना किया तो
उसने पहले अपनी मां को इस बारे में बताया कि वह दूसरी शादी करे. जब मां ने ऐसा करने से मना किया तो लड़के ने खुद कहा कि अभी आपकी उम्र 45 साल है और अगर आप शादी नहीं करेंगे तो मैं आपकी शादी कराऊंगा. बेटे ने जान पहचान के ही एक किसान मारुति को मां से शादी के लिए राजी कर लिया. मां को डर था कि समाज क्या कहेगा और लोग क्या सोचेंगे. 


रिश्तेदारों और पड़ोसियों को बुलाया
आखिरकार हाल ही में उसने अपनी मां की दूसरी शादी कराई और अपने सभी रिश्तेदारों और पड़ोसियों को बुलाया. अच्छी बात यह रही कि सब लोग इसमें शामिल हुए और पूरे परिवार को बधाई दी. इनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तो लोग लड़के की बड़ाई करने लगे.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं