Time Table Viral: इंटरनेट पर अक्सर हमें कुछ ऐसे पोस्ट मिलते हैं जिन्हें देखकर हम चौंक जाते हैं. आइए, हम आपको एक ऐसी ही पोस्ट दिखाते हैं, जिसमें एक छोटे बच्चे ने अपने रोजाना के कामकाज के लिए एक टाइम टेबल (Time Table) तैयार किया है. उसकी मासूमियत और कुशलता को देखकर आप भी दंग हो जाएंगे. हम सभी जानते हैं कि छोटे बच्चों को पढ़ाई में दिलचस्पी बेहद ही कम होती है, क्योंकि वे ज्यादातर खेलने और अपनी मनपसंद चीजों को करने में रुचि रखते हैं. लेकिन इस बच्चे ने इस टाइम टेबल के जरिए अपने सभी कामों को आसानी से टाइम टेबल किया है और वायरल होने का अवसर प्राप्त किया है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टाइम टेबल को 6 साल के बच्चे ने किया तैयार


ट्विटर पर वायरल होने वाले इस पोस्ट को @Laiiiibaaaa ने शेयर किया है और उसने बताया कि कैसे उसके 6 साल के छोटे कजिन ने अपने लिए एक टाइम टेबल तैयार किया. इस टाइम टेबल में उसने सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक का पूरा टाइम टेबल तैयार किया है. यहां तक कि उसने खाने-पीने और टीवी देखने के लिए भी टाइम निकाला है. सबसे मजेदार बात यह है कि पूरे दिन में वह अपने पढ़ाई के लिए सिर्फ 15 मिनट दे रहा है. इतना ही नहीं, अगर आप गौर करेंगे तो समझ आएगा कि पढ़ाई के वक्त पहले उसने बढ़ाया था, लेकिन बाद में उसे काटकर सिर्फ 15 कर लिया.


 



 


देखिए आखिर कैसे सुबह से रात तक का बनाया रूटीन


छह साल के बच्चे ने सुबह 9 उठने, फिर वॉश रूम जाने, ब्रेकफास्ट करने, टीवी देखने, कादरी साहब से मिलने, झगड़ा करने तक दोपहर 2.30 बजा दिए. गौर करने वाली बात यह है कि उसने फाइटिंग टाइम के लिए करीब 3 घंटे का समय लिया है. जबकि उसके तुरंत बाद पढ़ाई के लिए सिर्फ दोपहर 2.30 से 2.45 रखा है. इसके बाद नहाने, लंच करने, दिन में आराम, उठकर चीज खाने, कार से खेलने, ताया से मिलने, मैंगो खाने और आखिर में रात 9 बजे सो जाने तक का पूरा टाइम लिखा है. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है और इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.