Bengaluru Traffic Police: यह अच्छी बात है कि पिछले कई सालों से देश में ट्रैफिक नियमों का पालन बेहद कड़ाई से किया जा रहा है. यहां तक कि कोरोना काल में भी चालान काटने के खूब मामले सामने आए. लेकिन कई बार ट्रैफिक चालान के मजेदार मामले भी सामने आ जाते हैं. ऐसा ही एक मामला बेंगलुरु से सामने आया है जहां ट्रैफिक पुलिस ने एक पुलिसवाले का ही चालान काट दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सही से हेलमेट नहीं पहन रखा था
दरअसल, यह घटना बेंगलुरु के आरटी नगर की है. यहां के एक ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने हाल ही में एक स्कूटी सवार का चालान काट दिया. यह स्कूटी सवार ने सही से हेलमेट नहीं पहन रखा था. बताया गया कि स्कूटी सवार ने जो हेलमेट पहना हुआ था वह शहर की सड़कों पर प्रतिबंधित है. इसके बाद उसको रोका गया तो पता चला वह विभाग से ही है और एक पुलिसकर्मी है.


ईमानदारी की जबरदस्त मिसाल
इस घटना की एक तस्वीर आरटी नगर ट्रैफिक बीटीपी ने ट्विटर पर शेयर की है. जिसमें गियरलेस स्कूटर चलाते समय गलत हेलमेट पहनने पर जुर्माना लगाने वाले एक अन्य पुलिस अधिकारी को देखा जा सकता है. इसमें दोनों के चेहरे पर मुस्कान देखी जा सकती है. इस ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने अपनी ईमानदारी की जबरदस्त मिसाल पेश की और अपने विभाग के पुलिसकर्मी को ही चालान थमा दिया.


लोगों ने जमकर सराहना की
जैसे ही यह तस्वीर और इसकी कहानी सामने आई लोग प्रतिक्रिया देने लगे. तस्वीर को देख कुछ लोगों ने जमकर सराहना की तो वहीं कुछ लोग इसे पब्लिसिटी स्टंट बता रहे हैं. हालांकि यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर