Train Coach Turn Into Restaurant: कई बार देश के तमाम कोनों में हमें ट्रेन में अच्छा खाना मिल जाता है लेकिन कई बार ऐसे मामले भी सामने आए हैं जब यात्रियों को निराश होना पड़ा है और उन्हें अच्छा खाना नहीं नसीब हुआ है. इसी बीच इन दिनों पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी स्टेशन की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें एक ट्रेन के कोच को होटल में तब्दील कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुराने पड़े रेल कोच को होटल में तब्दील!
दरअसल, यह मामला पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी स्टेशन का है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां पर एक पुराने पड़े रेल कोच को होटल में तब्दील कर दिया गया है. इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि अंदर बैठने वाले लोगों को ट्रेन जैसी फील आए. इतना ही नहीं खुद रेल मंत्रालय ने इसकी फोटो ट्विटर पर शेयर की है. इसके बाद यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं.


‘रेल कोच रेस्त्रां’ में अलग-अगल डिशेस 
बताया जा रहा है कि एक पुराने पैसेंजर कोच को एक शानदार रेस्त्रां में बदल दिया गया है. इस ‘रेल कोच रेस्त्रां’ में अलग-अगल तरह की डिशेस परोसी जाती हैं. इनमें उत्तर भारत और दक्षिण भारत के व्यंजनों से लेकर चाइनीज तक शामिल हैं. यह भी बताया गया है कि लोगों को कुछ खास एहसास दिलाने के लिए इसे यह रूप दिया गया है.


लोग वहां पहुंच भी रहे
फ़िलहाल अभी इस रेस्त्रां में चाय के अलावा बिरयानी, फाइड राइस, चिली चिकन मोमोज और डोसा मिल रहे हैं. यहां अंदर और बाहर दोनों जगह बैठने की सुविधा है. यहां की सीटों को चमकीले पीले रंग में रंगा गया है. कुल 40 स्टाफ लगाए गए हैं और यह होटल सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहेगा. तस्वीरों में दिख रहा है कि लोग वहां पहुंच भी रहे हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर