MDH New Face Revealed: एमडीएच मसाले भारत के सबसे फेमस मसालों में से एक है. मसाला किंग के नाम से मशहूर और एसडीएच के कर्ताधर्ता 'धर्मपाल गुलाटी' ने इस कंपनी को कड़ी मेहनत के बाद देश की सबसे सफल कंपनियों में से एक बनाया है. साल 1919 में उनके पिता चुन्नी लाल गुलाटी ने महाशियां दी हट्टी यानी एमडीएच की शुरुआत की थी. आजादी के बाद इनका परिवार भारत आ गया. इसके बाद महाशय धर्मपाल गुलाटी ने महज 1,000 रुपए में इस कंपनी को शुरू किया. अपनी कड़ी मेहनत के दम पर उन्होंने इसे बुलंदियों तक पहुंचाया. लेकिन कुछ समय से एसडीएच के विज्ञापनों में एक नया चेहरा देखने को मिल रहा है. चलिए जानते हैं आखिर वो कौन हैं?  


ये है एमडीएच मसालों के विज्ञापनों में नज़र आने वाला नया चेहरा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का दिसंबर, 2020 में निधन हो गया. इसके बाद यह अफवाह उड़ने लगी कि अब यह कंपनी बिकने वाली है. साथ ही यह भी बातें होने लगीं कि मसाले के विज्ञापनों में उनकी जगह कौन लेगा. इस बीच MDH मसालों के विज्ञापनों में एक नया चेहरा दिखने लगा. ये नया चेहरा कोई और नहीं बल्कि धर्मपाल गुलाटी के बेटे और कंपनी के चेयरमैन राजीव गुलाटी का है. धर्मपाल गुलाटी के मौत के बाद कंपनी को लेकर उठ रही अफवाहों का राजीव गुलाटी ने ट्विटर पर जवाब भी दिया.


देखें वीडियो- 



ऐसे लगा अफवाहों पर विराम 


राजीव गुलाटी ने ट्वीट कर अफ़वाहों का खंडन किया और लिखा, 'ये खबर पूरी तरह झूठी, मनगढ़ंत और निराधार है. MDH प्राइवेट लिमिटेड हमारी विरासत है जिसे खड़ा करने में महाशय चुन्नी लाल और महाशय धर्मपाल ने अपना पूरा जीवन लगाया है. हम उस विरासत को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. कृपया इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें, भरोसा न करें.' 


विरासत को आगे बढ़ा रहे मसाला किंग के बेटे


राजीव गुलाटी के इस ट्वीट के बाद एमडीएच मसाले के विज्ञापन में दिखने वाले चेहरे को लेकर भी आशंकाएं खत्म हो गईं. अब राजीव अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाते हुए कंपनी की जिम्मेदारी निभाने के साथ-साथ इसके आगे आने वाले विज्ञापनों में भी नजर आएंगे. 


ये खबर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर