Unique Story: आर्कटिक के विशाल बर्फीले इलाके में पोलर भालू ही शासन करते हैं. वे अपने राजसी आकार और कौशल के लिए जाने जाते हैं. पोलर बियर यानी बर्फीले इलाके वाले भालुओं को अक्सर खतरनाक और सावधानी के तौर पर देखा जाता है. हालांकि, एक हालिया वीडियो में पोलर भालू का नरम, अधिक कोमल हिस्सा भी दिखाया गया है क्योंकि वह एक छोटे कुत्ते को पालतू बना रखा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपने ऐसा सीन पहले कभी देखा?


वीडियो की शुरुआत बर्फीले लैंडस्कैप से होती है, जैसा आप आर्कटिक इलाकों में उम्मीद करते हैं. लेकिन जल्द ही, आपको एक अनएक्सपेक्टेड सीन देखने को मिलता है. नदी किनारे एक कुत्ता किसी जंजीर से बंधा होता है. वहीं पर एक पोलर बीयर भी मौजूद होता है. बता दें कि पोलर बियर आर्कटिक के सबसे भयंकर शिकारियों में से एक है.


भालू ने पाल रखा है एक कुत्ता


जैसे ही वीडियो क्लि आगे बढ़ती है, उसमें आप हैरान कर देने वाले दृश्य देखते हैं. पोलर बियर ने कुत्ते को अपने पैरों से ऐसे सहलाया जैसे कि वह उसका पालतू जानवर हो. देखने में लग रहा था कि उसने ही कुत्ते को पाला है. आक्रामकता दिखाने के बजाय भालू अपने विशाल पंजे के साथ आगे बढ़ता है और धीरे से कुत्ते को सहलाता है. वीडियो में हैरान करने वाली बात यह है कि भालू एक मालिक की तरह उसके सिर को सहलाता है और कुत्ता जमुहाई लेकर खड़ा हो जाता है और वह उससे बिल्कुल भी डरा हुआ महसूस नहीं करता. ऐसा मालूम पड़ता है कि वह लंबे समय से उसे जानता है. 


देखें वीडियो-



वीडियो पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं


दिल छू लेने वाले इस वीडियो को देखकर लोग सोच में पड़ गए. ऐसा सिर्फ जंगलों और प्राकृतिक जगहों पर देखना संभव है. बता दें कि पोलर बियर मांसाहारी होते हैं और खतरा होने पर आक्रामक हो सकते हैं, यह स्पेशल मोमेंट उनकी सौम्यता और शांत मन को भी दिखलाता है. वीडियो तेजी से वायरल हो गया, दुनिया भर के दर्शकों ने अप्रत्याशित दोस्ती पर आश्चर्य व्यक्त किय. कमेंट बॉक्स में आश्चर्य की अभिव्यक्ति से लेकर जंगली जानवरों की प्रकृति और प्रजातियों के बीच संबंध के बारे में चर्चा तक शामिल है. एक यूजर ने लिखा, "इसे प्यार करो, प्रकृति अपने चरम पर है."