UP Police Found Kids Fell From Train: पुलिस और रेलवे अधिकारी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं, जिसमें जरूरत के समय उनकी सहायता करना या पटरियों या ट्रेनों से गिरने वालों को बचाना शामिल है. अधिकारियों के साहस को दिखलाने वाला एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है. फुटेज में पुलिसकर्मियों को एक चलती ट्रेन से नीचे गिर गई छोटी लड़की को बचाते हुए देखा जा सकता है. यह घटना ललितपुर की है, जब एमपी से एक परिवार 8 साल की बच्ची के साथ ट्रेन से वृंदावन जा रहा था. इस बारे में यूपी पुलिस के एक सिपाही ने अपने एक्स पोस्ट में शेयर करके बतलाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: गोबर मुंह पर थोपा, भैंस का मूत्र पिया... पुनीत सुपरस्टार का एक और उल्टी ला देने वाला Video


एमपी के परिवार संग हुई ऐसी घटना


यूपी पुलिस के सिपाही सचिन कौशिक ने अपने एक्स पोस्ट पर लिखा, "मध्य प्रदेश से एक परिवार अपनी 8 वर्षीय बच्ची के साथ ट्रेन से वृन्दावन जा रहा था. यात्रियों ने रात में हवा के लिए इमरजेंसी खिड़की खोल रखी थी. उसी खिड़की से 8 वर्षीय बच्ची चलती ट्रेन से नीचे गिर गई. पिता की जब आंख खुली तब तक ट्रेन 10 से 12 किलोमीटर आगे निकल गई. ट्रेन रुकवाकर घटना की सूचना GRP और RPF को दी गई. 16 किमी का एरिया टारगेट कर GRP, RPF और रेलवे की टीमों में बच्ची को खोजने के लिए बांटा गया. सर्च ऑपेरशन में सभी टीमों की मेहनत आखिर रंग लाई. बच्ची ट्रैक के किनारे घायल अवस्था में मिल गई."


 



 


आगे सिपाही सचिन कौशिक ने लिखा, "तभी एक मालगाड़ी आती दिखी, रेलवे के अधिकारियों की मदद से बच्ची को तत्काल हॉस्पिटल ले जाने के लिए मालगाड़ी को रुकवाया गया. ललितपुर पहुंचकर बच्ची को उपचार हेतु हॉस्पिटल में भर्ती कराया. बच्ची फिलहाल ठीक है, उसके पैर में चोट आई है, जिसका उपचार चल रहा है. सभी टीमों को धन्यवाद. सैल्यूट." इस पोस्ट के साथ सचिन ने तीन हैशटैग यूपी पुलिस, यूपी केयर और जीआरपी झांसी लिखे. वीडियो पर लोगों ने ढेर सारी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "सर, नमन है ऐसे समर्पित पुलिसकर्मियों और रेलवे के अधिकारियों के लिए."


यह भी पढ़ें: पल्लवी तुम्हें I-Pill मिस कर रहा है... Zepto ने भेजा ऐसा मैसेज, महिला ने कंपनी के होश ठिकाने लगाया


यूपी पुलिस की जमकर हो रही वाहवाही


एक अन्य यूजर ने लिखा, "सचिन भाई ऐसी खबरों से तमाम नेगेटिविटी के बावजूद अच्छाई और भगवान पर भरोसा और मजबूत होता है. लगे रहिए कम से कम आप तो सकारात्मक खबरें देते रहते हैं." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "लोगों को सुरक्षा देने के लिए पुलिस हर जरूरी कदम उठाती है. कुछ लोग हर घटना में सारा ठीकरा मदद करने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों पर फोड़ देते हैं. सबके गुस्से को अपने ऊपर झेलती है. झूठे आक्षेप झेलती है, बात-बात पर कार्यवाही का शिकार होती है. बावजूद इसके वह डटे रहते हैं हमारी खातिर."