पल्लवी तुम्हें I-Pill मिस कर रहा है... Zepto ने भेजा ऐसा मैसेज, महिला ने कंपनी के होश ठिकाने लगाया
Advertisement
trendingNow12472941

पल्लवी तुम्हें I-Pill मिस कर रहा है... Zepto ने भेजा ऐसा मैसेज, महिला ने कंपनी के होश ठिकाने लगाया

Zepto Notification: अब ये प्लेटफॉर्म कस्टमर्स को लुभाने के लिए कुछ न कुछ नोटिफिकेशन भेजती रहती हैं लेकिन जेप्टो कंपनी ने एक ऐसी गलती कर दी जिसके बाद उसे माफी मांगने पर मजबूर होना पड़ा.

 

पल्लवी तुम्हें I-Pill मिस कर रहा है... Zepto ने भेजा ऐसा मैसेज, महिला ने कंपनी के होश ठिकाने लगाया

Zepto Quick-Commerce Platform: क्या आपने कभी सोचा है कि 10 मिनट के अंदर आप अपने घर कुछ भी ऑर्डर कर सकते हैं. दरअसल, इन दिनों भारत के महानगरों में क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म लोगों पर कब्जा जमाती हुई नजर आ रही है. कुछ भी जल्द से जल्द ऑर्डर करना है तो इन ऐप्स का इस्तेमाल करके फटाफट समानों को मंगवा सकते हैं. हालांकि, अब ये प्लेटफॉर्म कस्टमर्स को लुभाने के लिए कुछ न कुछ नोटिफिकेशन भेजती रहती हैं लेकिन जेप्टो कंपनी ने एक ऐसी गलती कर दी जिसके बाद उसे माफी मांगने पर मजबूर होना पड़ा. 

दरअसल, एक कंपनी ने एक महिला को गलत मैसेज भेज दिया. कंपनी का नाम जेप्टो है. यह कंपनी बेंगलुरु में है. महिला का नाम पल्लवी पारेख है. कंपनी ने महिला को कहा, "मुझे तुम याद आ रही हो. i-Pill ले लो." साथ में उन्होंने रोने वाले इमोजी भी भेजे.

यह भी पढ़ें: स्टारशिप राकेट जहां से उड़ा, वहीं आकर खुद ही हुआ फिक्स; एलन मस्क से ये क्या बोल गए Anand Mahindra?

पल्लवी ने लगाई जमकर लताड़

पल्लवी पारेख ने तुरंत ही नोटिफिकेशन का स्क्रीनशॉट लिया और अपने लिंक्डइन अकाउंट पर शेयर कर दिया. इस पोस्ट के साथ उन्होंने लिखा, "पहली बात तो मैंने आपसे कभी भी इमरजेंसी आई-पिल नहीं मंगवाई है. यहां तक कि अगर मैंने किया भी तो आपको पता होना चाहिए कि यह ऐसा कुछ नहीं है जो मुझे याद रखना चाहिए ." पल्लवी पारेख ने लिंक्डइन पर यह लिखते हुए जेप्टो और जेप्टो केयर को टैग किया. उन्होंने सवाल किया, "क्या आप चाहते हैं कि मुझे आपातकालीन गर्भनिरोधक लेने की आवश्यकता हो? जब यह ऑर्डर आपके साथ कभी नहीं रखा गया है तो मुझे यह क्यों मिल रहा है."

खूब सुनाई खरी खोटी

कार्यस्थल यौन उत्पीड़न रोकथाम और विविधता, इक्विटी और समावेश (डीईआई) पेशेवर के रूप में काम करने वाली पल्लवी पारेख ने कहा कि कंपनी का यह तरीका नोटिफिकेशन का गलत फायदा उठा रही है. उन्होंने कहा, "मैसेज तभी सही है जब यह संवेदनशील या हास्यपूर्ण हो या इसमें कोई तर्क हो. मैं एक लाइन खींचती हूं जब आपके नोटिफिकेशन फ्लर्टी या स्लीज़ी चीजी होने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन कुछ ज्यादा ही है."

 

जेप्टो को मांगनी पड़ी माफी

अपनी आलोचना के बावजूद पल्लवी पारेख ने स्वीकार किया कि वह ऐप को अच्छा मानती हैं और अपने डेली लाइफ में इसकी सर्विस को यूज करती हैं. पल्लवी पारेख का लिंक्डइन पोस्ट ऑनलाइन वायरल हो गया और फिर जेप्टो को बाद में माफी मांगना पड़ा. जेप्टो कंपनी ने लिंक्डइन पर लिखा, "हे पल्लवी, हमने गड़बड़ कर दी और इसके लिए हम वास्तव में क्षमा चाहते हैं. हम समझते हैं कि यह कितना विचारहीन और संभावित रूप से हानिकारक था." 

Trending news