World Aquatics Doha 2024: वायरल वीडियो में, महिला तैराकों के एक समूह ने वर्ल्ड एक्वेटिक्स दोहा 2024 में पानी के अंदर बेहतरीन डांस करके सबको मंत्रमुग्ध कर दिया. भारतीयों को यह देखकर आश्चर्य हुआ कि इस परफॉर्मेंस में एआर रहमान के गाने "ताल से ताल" का इस्तेमाल किया गया. इस पुराने म्यूजिशियन ने 1999-2000 में फिल्म के गानों के लिए कई पुरस्कार जीते थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि "ताल" एक संगीतमय रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: जिसे नहीं बुलाया उसे भी दूल्हा-दुल्हन ने भेजा शादी का कार्ड, जो आए उन रिश्तेदारों से करवाया काम


एआर रहमान के गाने पर परफॉर्मेंस


एआर रहमान की दुनिया भर में कितनी फेमस है, ये तो सब जानते हैं. उन्हें पद्म श्री, पद्म भूषण और नेशनल अवॉर्ड्स से लेकर ऑस्कर और ग्रैमी तक, हर बड़े पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. उन्होंने संगीत के जरिए पूरी दुनिया को अपना दीवाना बनाया है. हाल ही में, जब वर्ल्ड एक्वेटिक्स दोहा 2024 में अमेरिकी तैराकों की टीम एआर रहमान के गाने "ताल" पर परफॉर्म कर रही थी, तो लोग हैरान रह गए. महिला तैराकों के एक ग्रुप ने पानी के अंदर बहुत ही खूबसूरत और लचीले तरीके से डांस किया. एआर रहमान की बनाई फिल्म "ताल" का इंस्ट्रुमेंटल संगीत उनके डांस के साथ बिल्कुल मेल खा रहा था.


 



 


अल्का याग्निक ने सुनाया किस्सा


अल्का याग्निक ने ओ2 इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में ताल की फिल्म के संगीत और गानों के लिए एआर रहमान के साथ काम करने के बारे में बताया. उन्होंने कहा, "रात के लगभग 2 बजे वह आए, बिल्कुल ताजा जैसे अभी सोकर उठे हों. मैं और सुभाष घई जग रहे थे. वह कम बोलने वाले व्यक्ति हैं, उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती है. मैंने हमेशा उनके चेहरे पर कुछ दिव्य देखा. हर बार जब वह मुझे देखते थे, तो मुझे शांत और अच्छा लगता था. उन्होंने बहुत शांत और सुखदायक वातावरण दिया. सुबह करीब 4 बजे तक हम इसका काम खत्म कर लेते थे."


ये भी पढ़ें- अपना घर जला तो ब्रिटेन को आई कानून की याद, कहा- अभिव्यक्ति की आड़ में हिंसा नहीं होने देंगे


ताल को मिले अवार्ड्स


1999 में रिलीज हुई ताल फिल्म का निर्देशन सुभाष घई ने किया था. फिल्म में ऐश्वर्या राय, अनिल कपूर और अक्षय खन्ना ने अभिनय किया था. इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म को संगीत श्रेणी में कई पुरस्कार मिले. एआर रहमान ने फिल्मफेयर अवार्ड्स, जी सिने अवार्ड्स और स्क्रीन अवार्ड्स में बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का ट्रॉफी जीता.