Lion Viral Video: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जंगल का राजा शेर होता है और वह अपने फैसले पर अडिग रहता है. यदि उसने किसी पर हमला कर दिया तो वह दम तोड़कर ही रहता है. हालांकि, उसकी हिम्मत और ताकत का जवाब ही नहीं. जंगल के सभी जानवर उसके सामने फीके पड़ते हैं और जब भी वह शिकार करता है तो जानवर कितना भी दूर भाग जाए उन्हें दबोचकर ही मानता है. कई बार शेर को अपनी ही गलतियों का अहसास होता है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बिग कैट के श्रेणी में शेर भी आते हैं, लेकिन जरूरी नहीं जो बिल्ली आसानी से कर सकती है वह शेर भी कर पाए. एक शेर पेड़ पर चढ़ने के बाद उतरना ही भूल गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पेड़ पर चढ़ने के बाद बुरी तरह नीचे गिरा शेर


सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में यह देखने को मिला कि एक शेर जंगल के सूखे पेड़ पर चढ़ तो गया लेकिन वह जमीन पर उतरना ही भूल गया. चढ़ने के बाद शेर को समझ आया कि आखिर वह नीचे उतरे तो उतरे कैसे? जैसे ही उसने नीचे उतरने का प्रयास किया तो वह फिसलने लगा और आखिर में जमीन पर बुरी तरह से गिर गया. कुछ ही सेकेंड के वीडियो से लोगों को यह जरूर सीख मिलती है कि चाहे कोई कितना भी ताकतवर हो, लेकिन अगर उसने बेवकूफी की तो खामियाजा जरूर भुगतना पड़ेगा. कुछ ऐसा ही जंगल के राजा शेर के साथ हुआ.


 



 


पेड़ पर शेर को संभलना हुआ मुश्किल


इंटरनेट पर वायरल होने वाले इस वीडियो आप देख सकते हैं कि शेर कैसे पेड़ से गिर पड़ा और फिर वह कुछ देर के लिए अपने पैरों पर नहीं खड़ा हो पाया. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को waowafrica नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "क्या शेर भी पेड़ पर चढ़ सकता है?" कुछ ही सेकेंड के वीडियो को अब तक 5 हजार से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया, जबकि हजारों लोगों ने देखा. कई लोगों ने वीडियो देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया भी दी. एक यूजर ने लिखा, "मैं शेर को कहना चाहता हूं कि और शेर आ गया स्वाद?"


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं