नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर जानवरों के वीडियो (Animals Video) काफी पसंद किए जाते हैं. जानवरों की आपसी केमिस्ट्री कई बार इंसानों को भी हैरान कर देती है. माना जाता है कि हाथी (Elephant) अपने परिवार और साथियों का काफी ख्याल रखते हैं. इसकी एक बानगी फिर से सोशल मीडिया पर छाई हुई है. ट्विटर (Twitter) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक हाथी को ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) की भूमिका निभाते हुए देखा जा सकता है.


साथियों के लिए हाथी ने दिखाया कड़क अंदाज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपने चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) को यातायात संभालते हुए खूब देखा होगा. आईएफएस ऑफिसर सुशांत नंदा (IFS Officer Susanta Nanda) अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर जानवरों के वीडियो शेयर करते रहते हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने एक हाथी का वीडियो (Elephant Video) शेयर किया था, जो अपने साथियों को सड़क पार करने में मदद करता हुआ नजर आ रहा है. ट्विटर (Twitter) पर यह वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.



साइकिल वाले को दिखाया रौबदार अंदाज


यह वायरल वीडियो (Viral Video) सिर्फ 29 सेकेंड का है. इसमें एक हाथी (Elephant) झाड़ियों से निकलकर रोड पर आता है. तभी सड़क पर एक साइकिल वाला आता है और हाथी उस पर रौबदार अंदाज झाड़कर उसे वहां से निकल जाने का इशारा कर देता है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि सामने से कई गाड़ियां भी आ रही होती हैं, जो हाथी का रौब देखकर रुक जाती हैं. तभी वह इशारे से अपने झुंड को झाड़ियों से बाहर आने का इशारा करता है और सभी आराम से सड़क पार कर लेते हैं.


19 हजार लोगों ने पसंद किया वीडियो


29 सेकेंड के इस वीडियो (Elephant Video) को 19 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. कमेंट्स में भी लोग हाथी की काफी तारीफ कर रहे हैं. ज्यादातर लोग इंसानों को उससे सीख लेने की बात कर रहे हैं.


ऐसे वायरल वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें