Volcano Eruption: दुनिया में कई ज्वालामुखी हैं लेकिन केवल कुछ ही एक्टिव हैं. इस बात से तो सभी लोग वाकिफ होंगे कि अगर ज्वालामुखी जाग जाए तो भयंकर तबाही मचा सकता है. ऐसे में किसी भी एक्टिव ज्वालामुखी (Active Volcano) के पास जाना मतलब अपनी जान को खतरे में डालना. इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्वालामुखी के पास पहुंचे पर्यटक


इस वीडियो में टूरिस्ट (Tourists) की अच्छी खासी तादाद ज्वालामुखी को देख रही है. लेकिन तभी अचानक से ज्वालामुखी का गर्म लावा धरती को चीरता हुआ बाहर की तरफ निकलने लगता है. पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस खतरनाक वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...



वीडियो देख चौंक गए लोग


इस वीडियो के कैप्शन (Caption) में लिखा गया है कि जब पर्यटक आइसलैंड के रिक्जेनेस प्रायद्वीप में लावा देखने आए थे. इस वीडियो को देखकर किसी को भी जोर का झटका जोर से लग सकता है. आपको बता दें कि ज्वालामुखी को सोया हुआ दानव (Sleeping Monster) भी कहा जाता है. कुछ लोग दूर से खड़े होकर ज्वालामुखी का खौलता हुआ लावा देख रहे हैं. हालांकि इनकी जान पर मौत (Death) का साया भी मंडरा रहा है.  


वायरल हुआ फुटेज


गनीमत रही कि किसी को भी कोई नुकसान (Loss) नहीं पहुंचा. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही हजारों लोगों (Social Media Users) ने वीडियो को लाइक भी किया है. कमेंट सेक्शन में लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया (Reactions) देते नजर आए. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर