Indian Railways Viral Video: रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर जबलपुर रेलवे स्टेशन (Jabalpur Railway Station) पर डांस कर रहे एक महिला ग्रुप का वीडियो शेयर किया, जिसमें आप देख सकते हैं कि कई लोग एक साथ रेलवे प्लेटफॉर्म पर डांस कर रहे हैं. कई सारे लोग जो ट्रेन में बैठे हुए थे या फिर प्लेटफॉर्म पर मौजूद थे वह इस परफॉर्मेंस को देखकर सोच में पड़ गए. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर रेलवे स्टेशन पर सभी क्यों डांस करने लगे और इसके पीछे की क्या वजह होगी? पारंपरिक डांस परफॉर्मेंस इसी महीने 16 दिसंबर को 'काशी तमिल संगमम' में शामिल होने वाले यात्रियों के स्वागत का हिस्सा था. जिसने भी यह दृश्य देखा वो सभी हैरान रह गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेलवे मंत्रालय ने ट्विटर पर वीडियो किया शेयर


मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'दो संस्कृतियों का समागम! ‘काशी तमिल संगमम’ में हिस्सा लेने जा रहे चेन्नई-गया एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 12390) के यात्रियों का जबलपुर स्टेशन पर हुआ जोरदार स्वागत, जहां महिला डेलीगेट्स ने पारंपरिक नृत्य के जरिए दिखाई अपनी संस्कृति की झलक.' 14 दिसंबर को पोस्ट किए गए इस वीडियो को ट्विटर पर 13,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर कई लोगों की प्रतिक्रिया आई. जबकि कुछ ने सवाल किया कि पब्लिक प्लेस पर धार्मिक गतिविधि क्यों हो रही है. एक अन्य यूजर ने बताया कि उसे यह डांस देखकर बेहद ही खुशी हो रही है.


 



 


वीडियो पर लोगों ने दिए अपने रिएक्शन


वायरल वीडियो पर तीसरे यूजर ने लिखा, 'भारतीय रेलवे में किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधियों की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, इंडियन रेलवे (Indian Railwyas) धर्मनिरपेक्ष संगठन है.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'लेकिन सार्वजनिक स्थान पर यह धार्मिक गतिविधि क्यों ?'. 'काशी तमिल संगमम' भारत सरकार की एक पहल है, जिसका उद्देश्य काशी और तमिलनाडु के बीच गहरे शैक्षणिक, आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक संबंधों को प्रकाश में लाना है. संगमम 16 नवंबर 2022 को शुरू हुआ और 16 दिसंबर 2022 को समाप्त होगा.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं