Golgappa Seller: देशभर में गोलगप्पे को कई नामों से जाना जाता है. कोई पुचका-बताशे तो कोई पानीपुरी कहता है. हालांकि, यह स्ट्रीट फूड भारत में बेहद पॉपुलर है. यह एक टेस्टी और फ्रेश डिश है जो अक्सर गर्मियों में खाया जाता है. एक यूट्यूब वीडियो में एक गोलगप्पे वाले दुकानदार की मंथली इनकम का खुलासा हुआ. वीडियो में, दुकानदार ने बताया कि वह हर महीने लगभग ₹75,000 कमा लेता है. यह इनकम कई लोगों के लिए चौंकाने वाली थी, जिन्होंने गोलगप्पा दुकानदार को एक कम आय वाला प्रोफेशन मानते हैं. इस खुलासे के बाद, कई लोग अपने करियर के बारे में दोबारा सोचना शुरू कर दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोलगप्पे बेचने वाले कमाते हैं हजारों रुपये


कुछ लोग सोच रहे हैं कि क्या उन्हें नौकरी छोड़कर गोलगप्पा बेचना चाहिए. कुछ ऐसे भी थे, जो अपनी तंग भरी प्राइवेट नौकरी से पीछा छुड़ाकर इस प्रोफेशन में आने के बारे में सोचा. बेशक, गोलगप्पा बेचने का पेशा आसान नहीं है. यह एक कड़ी मेहनत वाला काम है जिसमें कई घंटे कड़ी मेहनत के साथ एक जगह पर खड़े होकर लोगों को पुचके खिलाने होते हैं. हालांकि, इस पेशे में अच्छी इनकम की संभावना है. गोलगप्पे वाले दुकानदार ने बताया कि वह डेली करीब-करीब 2500 रुपये कमा लेता है. उस हिसाब से पूरी महीने करीब 75 हजार रुपये कमा सकता है.


देखें वीडियो-



 


वीडियो पर लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया


यह वीडियो इंस्टाग्राम पर काफी वायरल हो रहा है. इस दुकानदार का वीडियो देखने के बाद कई सारे वर्किंग यूजर्स ने खुद की तुलना उससे की. खासकर वे जो प्राइवेट नौकरियां कर रही हैं. वीडियो तेजी से वायरल हो गया, जिसे 4 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. यूजर्स ने ने गोलगप्पा बेचने वाले दुकानदार की कड़ी मेहनत के लिए उसकी प्रशंसा की. एक यूजर ने लिखा, "एमबीए करना अनावश्यक हो सकता है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "ट्रेडिशनल स्ट्रीट फूड को लोग काफी पसंद करते हैं और यही वजह है कि लोग आज भी इन दुकानों पर भीड़ लगाते हैं."