Guinness World Record: शादियों में हर कोई सोचता है कि वह ऐसा कपड़ा पहने जिसे अब तक किसी ने पहना ना हो. या कम से कम लोगों से कुछ अलग हो. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया का सबसे खूबसूरत वेडिंग ड्रेस का खिताब हाल ही में किसको मिला है. खुद गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में एक वेडिंग गाउन को दुनिया के सबसे खूबसूरत वेडिंग ड्रेस का खिताब दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वेडिंग गाउन में तमाम खूबियां हैं. खास बात यह है कि इसमें कुल 50890 क्रिस्टल लगाए गए हैं. इसके अलावा इसको शानदार और अनोखे तरीके से बना गया है. इस वेडिंग गाउन को इटली की एक ब्राइडल शॉप डिजाइनर मिशेला के द्वारा डिजाइन किया गया है. वेडिंग गाउन को बनाने वाली मिशेला ने बताया कि इसे बनाने में करीब 200 घंटे का समय लगा है.


मिलान फैशन शो में पेश


वहीं इस ड्रेस को बनाने में ट्रांसपेरेंट मैटेरियल का इस्तेमाल हुआ है, जिससे क्रिस्टल और भी दिखने में खूबसूरत नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं इस ड्रेस में लगे सभी क्रिस्टल को पहले ड्रेस के ट्यूल बेस में लगाया गया और फिर अन्य जगहों पर इसको लगाया गया. इस को अप्रैल माह में मिलान फैशन शो में पेश किया गया था. वहीं पर इस गाउन को दुनिया के सबसे खूबसूरत वेडिंग ड्रेस का खिताब दिया गया.


हालांकि डिजाइनर द्वारा इसका उनकी कीमत का खुलासा तो नहीं किया गया है. लेकिन तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी कीमत को लाखों में बताया जा रहा है. फिलहाल गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इस गाउन का नाम दर्ज होने के बाद यह सोशल मीडिया सेंसेशन चुका है.