Viral Video:  इन दिनों सोशल मीडिया पर एक शादी का वीडियो जमकर वायरल किया जा रहा है.  वीडियो में दिखाया जा रहा है, कि कैसे बचे हुए खाने को फेंकने की बजाय लोग दान करते नजर आ रहे हैं. शादियों में अक्सर देखने को मिलता है कि, लोग जितना खाते नहीं उतना प्लेट में लेकर बर्बाद कर देते हैं और आखिर में इस प्लेट को डंपिंग के लिए रख देते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


ऐसे में खाना डस्टबिन में चला जाता है. इन दिनों एक शादी के दौरान का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बचे हुए खाने को फेंकने की बजाय लोग दान करते दिख रहे हैं. ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक नई बहस भी छिड़ गई है.


 



 


वीडियो में साफ देखा जा सकता है, कि शादी में खाना खाने के बाद एक शख्स डंपिंग टब में प्लेट रखने जा रहा है, तभी एक शख्स उसे रोक देता है और सामने लगे स्टॉल की ओर इशारा करता है. सामने एक टेबल पर कई सारे बॉक्सेज लगे दिखते हैं, जिन पर डिशेज का नाम लिखा है. शख्स अपनी प्लेट में से एक-एक कर बचे हुए खाने को उन बॉक्सेज में डालता है. 


 


चिकन, बिरयानी, रोटी जैसे सभी डिश बॉक्सेस में रखने के बाद जब वह जा रहा होता है, तो वहां खड़ा शख्स उसे एक फूल देता है और हाथ मिलाकर उसका शुक्रिया अदा करता है. वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा है, हर शादी में ऐसा सिस्टम होना चाहिए.


 



वीडियो को शेयर किए जाने के बाद से अब तक 2.8 मिलियन बार देखा जा चुका है और 2 लाख से अधिक लोगों ने इस पर लाइक किया है. बता दें, वीडियो ने सोशल मीडिया पर बहस भी छेड़ दी है. कुछ लोगों का कहना है कि, 'गरीब सिंपल लेकिन साफ खाना डिजर्व करते हैं, किसी का जूठा नहीं.' वहीं कुछ का कहना है कि, 'खाने को डस्टबिन में डालने से तो ये अच्छा है. बहुत से लोग रोड से उठाकर या कभी-कभी डस्टबिन से चुनकर खाते हैं, ये उससे बेहतर है.'