Moye Moye Meaning: जैसे ही फोन उठाकर आप अपने इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करते होंगे तो आप यह जरूर देखते हैं कि कोई न कोई मोए मोए (Moye Moye) वाले रील्स बना रहा है. कुछ तो इतने फनी हैं कि बार-बार देखने के बाद भी मन ही नहीं भरता. लेकिन सबके मन में सिर्फ एक ही सवाल है. आखिर मोए-मोए का क्या मतलब है. अगर आपको अभी तक नहीं पता चल सका है कि चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर क्या है मोए-मोए. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले ये रील्स एक सर्बियन गाने के लिरिक्स का एक हिस्सा है. हालांकि, यह मोए-मोए नहीं बल्कि 'मोए मोरे' है. यानी कि लोग गलत उच्चारण कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिर क्या है मोए-मोए का मतलब?


अब जब ट्रेंड में आ ही गया मोए-मोए तो लोग इसे ही फॉलो करने लगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वायरल होने वाले इस सर्बियन म्यूजिक का नाम Dzanum (जैनम) है और इसे तेया डोरा नाम के सिंगर ने गाया है. इसे यूट्यूब पर Južni vetar नाम के चैनल द्वारा 8 महीने पहले शेयर किया गया था और अब तक इस पर 58 मिलियन यानी करीब 6 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं और अभी भी इसके नंबर्स बढ़े ही जा रहे हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इसका मतलब क्या है तो चलिए हम आपको 'मोए मोरे' और ट्रेंड में चल रहे 'मोए-मोए' बताते हैं. दरअसल, सर्बियन में इसका मतलब "मेरे समुद्र" (My Sea) है.


देखें वीडियो-



देखें-



 


वीडियो पर कई सारे लोगों का है रिएक्शन


इस वीडियो में जो लड़की गाना गा रही है, वह खुद सिंगर तेया डोरा है और वह काफी टूटी हुई नजर आ रही है. पूरे गाने में वह अकेली सूनसान जगहों पर जाकर गाना गा रही होती है. इस वीडियो को इंडिया में काफी मजेदार तरीके से देखा जा रहा है और रील्स बनाया जा रहा है. लोग इस पर काफी ज्यादा रील्स बना रहे हैं और मजे ले रहे हैं. भारत में सर्बियन सॉन्ग का ऐसा क्रेज देखने को मिलेगा, यह किसी ने भी नहीं सोचा होगा. वीडियो पर कई सारे इंडियन्स ने भी काफी रिएक्शन दिए. एक यूजर ने लिखा, "इस गाने का भारत में एक अलग फैनबेस है." एक अन्य ने लिखा, "यह भारत में एक मीम सॉन्ग है लेकिन वे इस गाने का मतलब नहीं समझते, यह एक सच्ची कृति है."