Definition Of True Love: कुछ टीचर अपने छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए तरह-तरह के उदाहरण देकर उन्हें समझाने का पूरा प्रयास करते हैं, ताकि उनका स्टूडेंट परीक्षा के वक्त बिल्कुल भी कन्फ्यूज न हो. कई बार तो छात्रों को ऐसी बातों से जोड़कर समझाने की कोशिश की जाती है, जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते. ऐसे ही एक टीचर हैं दृष्टि आईएएस कोचिंग के संस्थापक और मशहूर इंटरनेट इंटरनेट सेंसेशन विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divyakirti) सर. उनके अनोखे तरीके से पढ़ाने के वीडियो हमेशा सोशल मीडिया का ध्यान खींचते हैं और अब विकास सर की एक ऐसी क्लिप वायरल हुई है जो सच्चे प्यार का सही मतलब समझाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पॉपुलर टीचर ने छात्रों को समझाया प्यार का मतलब


वायरल वीडियो में विकास सर अपने अनोखे अंदाज में सच्चे प्यार की परिभाषा समझाते नजर आ रहे हैं. उन्होंने छात्रों को समझाने के लिए कई तरह के उदाहरण दिए और उनके जवाबों ने वास्तव में नेटिजन्स के दिलों को छू लिया. यह क्लिप YouTube पर UPSC IAS नाम के एक चैनल द्वारा साझा की गई है, जिसके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1.51 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. इससे पहले कि हम कुछ कहें, आपको इस क्लिप को देखना चाहिए.


देखें वीडियो-



 


विकास सर का वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ये रिएक्शन 


वीडियो कुछ महीने पहले पोस्ट किया गया था. वीडियो शेयर किए जाने के बाद से क्लिप को करीब नौ लाख बार देखा जा चुका है और अभी भी इसके नंबर्स बढ़ते ही जा रहे हैं. नेटिजन्स ने विकास सर और उनके टीचिंग स्किल की प्रशंसा की. साथ ही, लोगों ने कमेंट बॉक्स पर अपने-अपने विचार रखे. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, "सच्चा प्यार वह प्यार है जो आपके मां और पिताजी आपको दिखाते हैं. यदि आप उस प्यार का 50% अपने रिश्ते में लौटा सकते हैं तो आप अपने साथी से सच्चा प्यार करते हैं." एक अन्य यूजर ने कहा, "अगर आप प्यार की परिभाषा जानना चाहते हैं, तो आपको भगवत गीता पढ़नी चाहिए." 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे