Ratan Tata Story: बिजनेसमैन रतन टाटा (Ratan Tata) को लोग न सिर्फ उनके व्यापार के लिए जानते हैं, बल्कि वह सौम्य व्यक्तित्व वाले इंसान के तौर पर पहचाने जाते हैं. दिग्गज उद्योगपतियों में से एक बिजनेसमैन रतन टाटा (Ratan Tata) हर साल अपना जन्मदिन बड़े ही सिंपल तरीके से मनाते हैं. रतन टाटा का सोशल मीडिया पर पिछले साल एक वीडियो काफी वायरल हुआ था, जोकि बेहद पुराना था. उस वीडियो में रतन टाटा एक कुर्सी पर बैठे हुए थे, सामने की टेबल पर वह एक छोटा-सा कप केक काटते हुए नजर आए. उन्होंने एक छोटे से केक पर मोमबत्ती फूंकी और फिर केक को काटा. इसमें सबसे गौर करने वाली बात यह थी कि एक युवा शख्स जो उनके कंधे पर हाथ रखा हुआ था. क्या आपको मालूम है कि आखिर वह लड़का कौन है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिजनेसमैन रतन टाटा संग शांतनु की फोटो वायरल


इस वीडियो में कई लोग यह सोचकर हैरान हैं कि बिजनेसमैन रतन टाटा के साथ केक काटने वाला युवा शख्स कौन है? आपको यह जानना जरूरी है कि रतन टाटा का इस युवा शख्स से कोई भी पारिवारिक संबंध नहीं है. आश्चर्य की बात यह है कि आखिर इस पुराने वाली में रतन टाटा ने अपना जन्मदिन किस युवा शख्स के साथ मनाया. फिलहाल, आपको बता दें कि इस शख्स का नाम शांतनु नायडु है और यह रतन टाटा का बहुत करीबी है. लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, शांतनु रतन टाटा ऑफिस के जनरल मैनेज के तौर पर कार्यरत हैं. यह बहुत कम ही लोग जानते हैं कि 85 साल की उम्र में रतन टाटा संग एक युवा शख्स भी काम करता है, जो मुंबई का रहने वाले है.


कंधे पर हाथ रखकर फोटो खिचाने वाले शख्स कौन?


शांतनु नायडु से प्रभावित होकर बिजनेसमैन रतन टाटा (Ratan Tata) ने खुद फोन किया और उन्हें अपने ऑफिस में जॉब के लिए ऑफर किया. उन्होंने यह तक पूछा कि क्या मेरे साथ काम करोगे? तस्वीर वायरल होने के बाद शांतनु ने कई बार मीडिया को अपना इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने कई खुलासे किए. उन्होंने यह भी बताया कि आखिर वह पहले क्या काम करते थे और रतन टाटा से कैसे संपर्क में आए. उन्होंने बताया कि उन्होंने एक कुत्ते को सड़क पर एक्सीडेंट में मरते हुए देखा. शांतनु ने कुत्तों को इस तरह से मरने से बचाने के लिए कॉलर लाइट बनाने का आइडिया आया. एक ऐसा चमकदार कॉलर, जिसे वाहन चालक दूर से देख सकें. इसके बाद रतन टाटा ने शांतनु से संपर्क किया और फिर साथ में काम शुरू कर दिया.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं