Tsingtao viral video: खाने-पीने के शौकीन अक्सर महंगी शराब और बीयर को स्टेटस सिंबल मानकर पीते हैं. वहीं कुछ लोग महंगे प्रोडक्ट पर इसलिए भरोसा कर लेते हैं कि महंगा है तो कम से कम उसे हाइजीनिक यानी साफ-सफाई से बनाया गया होगा. वहीं ये भी उम्मीद की जाती है कि उस प्रोडक्ट की क्वालिटी भी अच्छी होगी. हम ये भूमिका इसलिए बता रहे हैं क्योंकि कई बार खाने पीने की चीजों की फैक्ट्रियों से कुछ ऐसे वीडियो सामने आते हैं कि कोई भी घिना जाए. इसी सिलसिले में सोशल मीडिया पर एक वीडियो ने बवाल मचा दिया है. यहां चीन की Tsingtao बीयर फैक्ट्री में कुछ ऐसा हुआ कि इसका वीडियो वायरल होने पर इसकी बोटल को अपने होठों से लगाने वालों के होश उड़ गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीयर टैंक में की पेशाब


चीन की टॉप बीयर प्रोडक्शन कंपनी Tsingtao अपने एक कर्मचारी की करतूत के चलते विवादों में हैं. Tsingtao आस-पास के देशों में भी प्रोडक्ट निर्यात करती है. ऐसे में मामला और गहरा गया है. फिलहाल इस ब्रांड का प्रोडक्शन तो बंद नहीं हुआ है. लेकिन लोग इसके क्वालिटी टेस्ट की मांग कर रहे हैं. सिंगताओ के लेजर बीयर के टैंक में एक कर्मचारी ने पेशाब कर दिया था, उसी दौरान किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया. ये वीडियो अब वायरल हो रहा है. इस वीडियो क्लिप को लाखों बार देखा जा चुका है, और ये सिलसिला रुका नहीं है.


उस बैच का माल सील- मामले की जांच जारी


वीडियो में देखा जा सकता है कि Tsingtao बीयर फैक्ट्री में नीले रंग की यूनिफॉर्म पहने एक कर्मचारी टैंक की दीवार पर चढ़ रहा है. इसी दौरान वो अचानक से बीयर प्रोसेसिंग करने वाले ग्रेंस में पेशाब कर देता है. बात निकली तो दूर तक गई. विवाद बढ़ा. कंपनी का नाम खराब हुआ तो फौरन उसने फुटेज को पुलिस को सौंपते हुए सारी जानकारी दी. बात बिगड़ने पर इस प्लांट के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने वीडियो देखने के बाद तुरंत शराब की भठ्ठी की जांच की और पूरा बैच सील कर दिया. कंपनी ने अपनी सफाई में एक बयान भी जारी किया है, कंपनी ने बताया कि उस बैच का उपयोग नहीं किया जाएगा.


Video देख कर हुई उल्टी!


इस मामले की क्लिप वायरल होने के बाद चीन की दूसरी सबसे बड़ी बीयर प्रोडक्शन कंपनी ने उपभोक्ताओं को कारखाने में जाकर ये देखने के लिए कहा है कि उनकी बीयर कैसे बनती है. यानी साफ सफाई का कितना ध्यान रखा जाता है. वहीं सोशल मीडिया पर लोगों की नाराजगी बरकरार है.  वायरल वीडियो पर भड़के यूजर्स कह रहे हैं कि- वीडियो देखकर उन्हें उल्टी हो गई. अब वो कुछ दिन तक बीयर को हाथ भी नहीं लगाएंगे. खासकर इस कंपनी की केन को छुएंगे भी नहीं. ऐसे ही एक अन्य यूजर ने कहा- ये तो अच्छा है कि मैं बीयर नहीं पीता वरना.... वहीं कुछ लोगों का कहना है कि अगर इस वजह से यह ब्रांड मार्केट से गायब हो जाए तो बड़ी बात नहीं होगी.