नई दिल्ली : पाकिस्तान के क्वेटा के शहर में शुक्रवार तड़के एक सब्जी बाजार में हुए बम विस्फोट में कम से कम 14 लोग मारे गए जबकि कई अन्य घायल हो गए. जियो न्यूज ने बताया कि बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के हजारागंजी इलाके में हुए बम विस्फोट में मारे गये लोगों में से कम से कम सात लोग हजारा समुदाय के थे. सुरक्षा बलों को आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आसपास की इमारतों को भी पहुंचा नुकसान
पुलिस ने कहा कि विस्फोट में आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस उपमहानिरीक्षक (DIG) अब्दुल रज्जाक चीमा ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की और बताया कि यह विस्फोट हजारा समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाने के लिए किया गया था.


पूरे इलाके को किया गया सीज
धमाके की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे बचाव दल, पुलिस और फ्रंटियर कोर के सदस्यों ने राहत का काम शुरू कर दिया है. एहतियात के तौर पर प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरे इलाके को बंद कर दिया है. साथ ही घटनास्थल पर किसी के भी आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. 



मारे गए लोगों में 7 हजारा समुदाय के...
डीआईजी चीमा ने कहा कि मारे गए लोगों में से सात हजारा समुदाय के सदस्य थे, जबकि फ्रंटियर कोर का एक सैनिक हमले में शहीद हो गया है. पुलिस को आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए बोलन मेडिकल कॉम्प्लेक्स में ले जा गया है.