Pak Judge viral verdict: पाकिस्तान की एक कोर्ट ने उस नाबालिग हिंदू लड़की को बड़ी राहत दी है. जिसका कुछ महीने पर घर लौटते समय अपहरण हो गया था. इस मामले में पीड़ित परिवार ने हार नहीं मानी वो लगातार पुलिस से लेकर कोर्ट के चक्कर काटते रहे. बच्ची के मां-बाप का ये दावा था कि किडनैपर्स ने उसे जबरन इस्लाम कबूल (Conversion) करवाया फिर उनमें से एक ने उससे जबरन निकाह कर लिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जज से पलटा खुद का फैसला


इस मामले के आरोपियों ने दो महीने पहले बच्ची को हैदराबाद शहर से अगवा किया और दूसरे शहर ले गए. वहां उसके ऊपर जबरदस्त मानसिक दबाव डालते हुए टॉर्चर किया. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने बच्ची को कुछ समय पहले बरामद कर लिया था. इस मामले में सबूतों के आधार पर कोर्ट ने लड़की को उसके कथित पति के साथ ही रहने का आदेश दिया लेकिन बाद में जब लड़की के रोते हुए का वायरल वीडियो जब जज के सामने आया तो उनका दिल ऐसा पसीजा कि उन्होंने अपना फैसला बदल दिया.


लड़की फूट-फूट कर रोई तो जज का दिल पसीज गया


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी ने लड़की के परिजनों को धमकाते हुए उसके परिवारवालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा था कि उन दोनों ने मर्जी से शादी की है. इस दौरान उसने कोर्ट में लड़की के बालिग होने का एक कथित सर्टिफिकेट भी दिखाया गया. जिस पर जज ने ये फैसला दिया था कि लड़की को आरोपी मुस्लिम युवक के साथ उसकी ससुराल भेज दिया जाए. जैसे ही लड़की ने जज का आदेश सुना, तो रोते हुए अपनी मां से लिपट गई. यह मार्मिक दृश्य देखकर जज का दिल पसीज गया और उन्होंने फैसला बदलते हुए लड़की को उसके घर भेजने का आदेश दिया. जज ने यह आदेश भी दिया कि आरोपी और पीड़िता का मेडिकल कराया जाए और अगली सुनवाई तक आरोपी, इस लड़की और उसके सभी परिजनों से दूर रहेगा.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर