Toshakhana Case Lahore High Court: अपनी गिरफ्तारी से पहले इमारान ने एक वीडियो संदेश अपने सर्मथकों के लिए रिकॉर्ड किया था. इमरान खान ने ट्विटर पर पूर्व में रिकॉर्ड किए गए एक बयान में कहा कि जब तक यह वीडियो आप तक पहुंचेगा, मैं गिरफ्तार कर लिया जाऊंगा और जेल में रहूंगा... यही वजह है कि मैंने आप सभी से एक अनुरोध... एक अपील की है... आपको अपने घर पर चुप नहीं बैठना चाहिए. मेरी यह कोशिश मेरे लिए नहीं, बल्कि मेरे लोगों, मेरे समुदाय, आपके लिए है. मैं यह आपके लिए कर रहा हूं. मैं आपके बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए यह कर रहा हूं. रिकॉर्ड किए गए वीडियो में इमरान ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी प्रत्याशित थी. इसमें उन्होंने अपने समर्थकों से चुप नहीं बैठने तथा अपने अधिकारों और आजादी के लिए आगे आने की अपील की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इमरान के इस मैसेज के बाद जनता किस तरह की प्रतिक्रिया देती है, इस पर यह निर्भर करेगा कि PTI का अगला कदम क्या होगा. इसे पहले भी एक बार इमरान की गिरफ्तारी हो चुकी है जिसकी वजह से पूरे पाकिस्तान में दंगे हुए. गौरतलब है कि इमरान खान को 2018 से 2022 के बीच प्रधानमंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान राजकीय तोहफे अवैध रूप से बेचने का दोषी ठहराया. इस साल के अंत में होने वाले आम चुनावों की ओर पाकिस्तान के बढ़ने और मौजूदा संघीय सरकार के 12 अगस्त को अपना कार्यकाल पूरा करने से ठीक पहले यह अप्रत्याशित घटनाक्रम हुआ है. अदालत ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख खान पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया.


खान की पार्टी के प्रवक्ता जुलिफी बुखारी ने बताया कि खान को लाहौर से सड़क मार्ग से अटोक शहर स्थित अटोक जेल ले जाया गया. पुलिस ने बताया कि उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच जेल ले जाया गया. पुलिस ने कहा कि जेल के रास्ते में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे. यह वही जेल है, जहां पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जनरल परवेज मुशर्रफ द्वारा अपदस्थ किये जाने पर गिरफ्तारी के बाद रखा गया था. हालांकि, इमरान के पास इस फैसले के खिलाफ अपील देने का अधिकार है. खान की कानूनी टीम ने कहा कि वह अदालत के फैसले के खिलाफ तुरंत एक अपील दायर करने जा रही है. अगर यह अपील इमारन के पाले में आती है तो इमरान की सियासी गाड़ी फिर से चल पड़ेगी. वरना 5 साल के लिए उनके राजनीतिक करियर पर विराम लग जाएगा.


(इनपुट: एजेंसी)