Pakistan Train-Bus Fare: भारत से इतना महंगा है फटेहाल पाकिस्तान में बस-ट्रेन का किराया, जानकर रह जाएंगे भौचक्के

India-Pakistan Transport Ticket Comparison: भारत में आप ट्रेनों और बसों में तो खूब घूमे होंगे. किराये के बारे में भी आपको जानकारी जरूर होगी. देश की सरकारी बसों में तो किराया कम है. लेकिन प्राइवेट बसों का किराया भी जेब पर ज्यादा भारी नहीं पड़ता. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में बसों और ट्रेनों का किराया कितना है. अगर नहीं तो चलिए आपको बताते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 19 May 2023-5:02 pm,
1/5

भारत में जब आपने बस से यात्रा की होगी तो किराया 100-500 रुपये से ज्यादा नहीं लगा होगा. लेकिन पाकिस्तान में ऐसा नहीं है. वहां जरा सी दूरी का किराया ही 1800 रुपये है. इस्लामाबाद से लाहौर आने में 1800 रुपये खर्च करने पड़ते हैं.

2/5

वहीं अगर आप इस्लामाबाद से लाहौर ट्रेन से जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 400-800 रुपये खर्च करने पड़ते हैं. एक्सप्रेस ट्रेन में इकोनॉमी क्लास का किराया ही 390 रुपये है. 

 

3/5

अगर कोई लोअर एसी में सफर करना चाहता है तो उसको 720 रुपये और बिजनेस एसी का किराया 840 रुपये पड़ेगा. 

 

4/5

अगर इसकी तुलना भारत से करें तो इतने किराये में आप दिल्ली से ट्रेन पकड़कर जम्मू पहुंच सकते हैं. सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं, श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश में भी किराया भारत के मुकाबले ज्यादा है.

 

5/5

भारत में औसतन यात्री किराया 22.8 पैसा प्रति किमी है. जबकि पाकिस्तान में यह 48 पैसा प्रति किमी है. यानी पाकिस्तान में भारत की तुलना में ट्रेन का किराया 110 परसेंट ज्यादा है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link