पाकिस्तान में दिखा युद्ध जैसा मंजर, इमरान खान के लिए पुलिस से भिड़े समर्थक

इमरान खान ने कहा, साफतौर पर गिरफ्तारी का दावा महज नाटक है, क्योंकि असली मंशा तो अपहरण और हत्या करने की है. आंसू गैस और पानी की बौछारों के बाद उन्होंने गोलियां चलाईं. मैंने पिछली शाम एक मुचलके पर दस्तखत किया, लेकिन पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) ने इसे मानने से इनकार कर दिया.

अजीत तिवारी Wed, 15 Mar 2023-1:20 pm,
1/6

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस के साथ उनके समर्थकों की झड़प हो गई और देखते ही देखते पूरा मंजर युद्ध कै मैदान में बदल गया. लाहौर के जमान पार्क इलाके से आई तस्वीरें ये बताने के लिए काफी हैं कि वहां के हालात कितने भयावह हो गए थे. आंसू गैस के गोले, जले टायर और गाड़ियों का कबाड़ सड़क पर बिखरा नजर आया. इस झड़प में कई लोग घायल हुए, वहीं पुलिस के जवानों को भी चोट आई है.

 

2/6

इमरान खाने के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के समर्थकों और पाकिस्तान की पुलिस के बीच जमान पार्क इलाके में झड़प हुई. इमरान के खिलाफ तोशाखाना मामले में गैर-जमानती वारंट जारी हुआ है. इसके बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी. उन पर आरोप है कि प्रधानमंत्री रहते हुए उन्होंने मिले गिफ्ट को कम दाम पर खरीदने और मुनाफे के लिए बेचने का काम किया है.

 

3/6

उन्होंने ट्वीट किया, ‘साफतौर पर गिरफ्तारी का दावा महज नाटक है, क्योंकि असली मंशा तो अपहरण और हत्या करने की है. आंसू गैस और पानी की बौछारों के बाद उन्होंने गोलियां चलाईं. मैंने पिछली शाम एक मुचलके पर दस्तखत किया, लेकिन पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) ने इसे मानने से इनकार कर दिया. उनकी मंशा दुर्भावना भरी है, इसमें कोई संदेह नहीं है.’

 

4/6

गिरफ्तारी के लिए आवास पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को पीछे खदेड़ा. इस दौरान पीटीआई के नेता वहां जुट गए और उन्होंने मानव ढाल बना लिया. वो आवास और पुलिस के बीच खड़े हो गए. पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. इस बीच उन्हें प्रतिरोध का भी सामना करना पड़ा.

 

5/6

खान ने ट्वीट किया, ‘कल सुबह से हमारे कार्यकर्ताओं और नेतृत्व को आंसू गैस, रासायनिक पानी की बौछारों, रबर की गोलियों और पुलिस की गोलियों के हमले का सामना करना पड़ रहा है. अब यहां रेंजर्स हैं और उनके साथ लोगों का सीधा टकराव होगा.’

 

6/6

उन्होंने कहा, बदमाशों की यह सरकार उनके नेता का अपहरण और संभवतः उनकी हत्या करने की कोशिश कर रही है. समर्थकों और पुलिस के बीच 11 घंटे तक झड़प चलती रही.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link