Terrorism in Pakistan: हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) चीफ सैयद सलाउद्दीन पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है और उसे पाकिस्तान सरकार (Government of Pakistan) से पूरी सुरक्षा मिली हुई है. पाकिस्तान के रावलपिंडी में हिजबुल कमांडर बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम के जनाजे में सैयद सलाहुद्दीन को मंगलवार के दिन देखा गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हिजबुल कमांडर बशीर अहमद के जनाजे में कई पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी 'ISI' के अधिकारियों के शामिल होने की जानकारी मिली है. यही नहीं, कुछ दिनों पहले भी सैयद सलाउद्दीन के पाकिस्तान के लाहौर में पाकिस्तानी पुलिस के साथ भी देखे जाने का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वो एक सभा को संबोधित कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आतंकी संगठनों पर पाक ने कितनी कार्रवाई की?


हाल ही में Financial Action Task Force (FATF) की ग्रे लिस्ट से बाहर हुए पाकिस्तान ने पूरी दुनिया के सामने ये दावा किया था कि उसने पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों (terrorist organization based in Pakistan) के खिलाफ कार्रवाई की है और उसके जमीन पर कोई भी आतंकी कैंप नहीं है. दुनिया की आंखों में धूल झोंकने के लिए पाकिस्तान ने कुछ टेरर कैंपों को या तो बंद कर दिया था और कुछ जैश ए मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) जैसे आतंकी संगठनों के टेरर कैंपों को उसने पाकिस्तान से अफगानिस्तान में शिफ्ट कर दिया था. यही नहीं, उसने दिखावे के लिए लश्कर चीफ हाफिज सईद ,मुश्ताक अहमद ज़रगर और जकी-उर रहमान लखवी को नजरबंद कर दिया था. FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर होते ही पाकिस्तान में आतंकी आजाद हो गए हैं और पाकिस्तान सरकार इन आतंकियों को सुरक्षा मुहैया करा रही है.


आतंकियों पर पाक का रवैया


हिजबुल कमांडर बशीर अहमद को मंगलवार के दिन पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक दुकान के बाहर हमलावर ने गोली मार दी थी. बशीर अहमद को रावलपिंडी में पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय से सटे एक जगह पर दफनाया गया है. जानकारी के मुताबिक सैयद सलाहुद्दीन को आईएसआई ने ही जनाजे के कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत दी थी.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे