CM Yogi Adityanath's Statement on Sindh and Pakistan Reaction: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पाकिस्तान के सिंध के दोबारा से भारत में मिलने के बयान से पाकिस्तान की बुरी तरह मिर्च लग गई है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर सीएम योगी की टिप्पणी को बेहद गैर-जिम्मेदाराना और गंभीर चिंता का विषय बताया. पाकिस्तान ने कहा कि सीएम योगी की यह टिप्पणी अखंड भारत के निरर्थक दावे से प्रेरित है, जो कभी पूरा नहीं हो सकता. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'अखंड भारत’ के निरर्थक दावे से प्रेरित- पाकिस्तान


पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने कहा कि नेता (Yogi Adityanath) की भड़काऊ टिप्पणियां ‘अखंड भारत’ के निरर्थक दावे से प्रेरित हैं और इतिहास के विकृत दृष्टिकोण को दर्शाती हैं. जहरा ने कहा, ‘हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की ओर से की गई बेहद गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी की निंदा करते हैं.’



'बीजेपी-आरएसएस दे रहे बढ़ावा'


बलूच (Zahra Baloch) ने कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि भारतीय जनता पार्टी- राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अपने विभाजनकारी और संकीर्ण राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए इस तरह के विचारों को तेजी से बढ़ावा दे रहे हैं. जहरा बलूच ने दावा किया कि अखंड भारत का बीजेपी नेताओं का सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा. 


'रामजन्मभूमि पा सकते हैं तो सिंध क्यों नहीं'


बता दें कि सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने रविवार को लखनऊ में 2 दिवसीय राष्ट्रीय सिंधी सम्मेलन को संबोधित किया था. उस सम्मेलन में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था, ‘अगर पांच सौ वर्षों के बाद राम जन्मभूमि वापस ली जा सकती है तो कोई कारण नहीं कि हम सिंधु (सिंध प्रांत, जो अब पाकिस्तान में है) वापस न ले पाएं.’ सीएम योगी की यही बेबाक टिप्पणी पाकिस्तान को चुभ गई और उसने बयान जारी करके इस पर अपनी भड़ास निकाली है.


(एजेंसी भाषा)