90s की वो सुपरहिट एक्शन-थ्रिलर फिल्म, जिसमें हीरो नहीं बल्कि हीरोइन निकली विलेन, पिला गई थी सबको पानी

90 दशक की वैसे तो आपने कई फिल्में देखी होंगी लेकिन आज हम आपके लिए लाए हैं बेस्ट थ्रिलर मूवीज, जिसे देखने के बाद आपका भी दिल दिमाग हिल जाएगा. जहां विलेन कोई एक्टर नहीं बल्कि हीरोइन निकलती है. चलिए इसके बारे बताते हैं.

वर्षा Sun, 27 Oct 2024-2:15 pm,
1/6

90 दशक की बेस्ट थ्रिलर मिस्ट्री फिल्म

आज हम आपके लिए लाए हैं 90 दशक की बेस्ट थ्रिलर मिस्ट्री फिल्म, जिसने तब के समय में बॉक्स ऑफिस पर गर्दा मचा दिया था. आज भी इस फिल्म को लोग खूब देखना पसंद करते हैं. तो चलिए आपको इस फिल्म से मिलवाते हैं जहां हीरो नहीं बल्कि हीरोइन विलेन निकली और सबको पानी पिला गई. 

 

2/6

काजोल थीं विलेन

इस फिल्म का नाम है 'गुप्त: द हिडेन ट्रुथ'. ये वही फिल्म है जिससे बॉबी देओल छा गए थे. ये वही मूवी है जिसमें काजोल थीं विलेन और मनीषा कोइराला के किरदार की जान लेने वाली थीं. चलिए इस फिल्म की कहानी, थ्रिलर और कलेक्शन के बारे में भी बताते हैं.

3/6

ऐन वक्त पर रवीना के हाथ से निकली फिल्म

'गुप्त' साल 1997 में रिलीज हुई थी जिसे 90 दशक की बेस्ट एक्शन थ्रिलर फिल्म माना जाता है. फिल्म को राजीव राय ने डायरेक्ट किया था जो मोहरा, प्यार इश्क और मोहब्बत से लेकर त्रिदेव जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. दिलचस्प बात ये है कि पहले बॉबी देओल की जोड़ी रवीना टंडन के साथ बनने वाली थीं. उन्होंने तो पोस्टर तक शूट करवा लिया था. फिर ऐन वक्त पर उनके हाथ से ये फिल्म निकल गई थी.

4/6

गुप्त की कास्ट

'गुप्त' की कास्ट की बात करें तो इसमें साहिल सिन्हा के रोल में बॉबी देओल थे तो ईशा दीवान के रोल में काजोल, जो कि फिल्म की विलेन निकलती हैं. फिल्म में मनीषा कोइराला, ओम पुरी, राज बब्बर, परेश रावल, अशोक सर्राफ से लेकर दिलीप ताहिल और रजा मुराद जैसे सितारे भी अहम भूमिकाओं में थे.

5/6

गुप्त फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी ऐसी जबरदस्त थी कि इसमें आपको भर-भरकर सस्पेंस देखने को मिलता है तो थ्रिलर भी. आखिर में जाकर पता चलता है कि साहिल (बॉबी देओल) की गर्लफ्रेंड (काजोल) ही विलेन निकलती हैं. जो उसकी सबसे प्यारी दोस्त शीतल (मनीषा कोइराला) को मारना चाहती है. जब साहिल ईशा से पूछता है कि आखिर वह शीतल को क्यों नहीं मारना चाहती हैं. तब वह बताती हैं कि उसे अपनी किस्मत पर भरोसा नहीं था. वह नहीं चाहती थी कि साहिल उससे दूर हो जाए. अंत में ईशा दीवान मर जाती है तो इस कहानी की दर्दनाक अंत होता है.

6/6

गुप्त फिल्म कलेक्शन: हिट या फ्लॉप जानें

फिल्म कलेक्शन की बात करें तो साल 1997 में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धुआं उड़ा दिया था. कहानी की वजह से और म्यूजिक की वजह से लोगों को ये फिल्म काफी पसंद आई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक 9 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने 33 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link