1998 में इस फिल्म ने मचा दिया था तहलका, की थी छप्परफाड़ कमाई; मालामाल हो गए थे मेकर्स; सीक्वल भी नहीं दे पाई टक्कर

1998 Blockbuster Bollywood Film: वैसे तो हर साल ही बॉक्स ऑफिस पर दर्जनों फिल्में रिलीज होती हैं और हिट होती हैं, लेकिन कुछ फिल्में ऐसी होती हैं, जो सालों तक यादगार बन जाती हैं. ऐसी ही एक फिल्म साल 1998 में आई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही तहलाक मचा दिया था. इस फिल्म ने अपने बजट से तीन गुना ज्यादा कमाई की थी और उस साल की सबसे बड़ी हिट बन गई थी. फिल्म में कई कलाकार नजर आए थे, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म को 26 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी लोग इसको देखना पसंद करते हैं. क्या आपने देखी है ये है फिल्म?

वंदना सैनी Fri, 18 Oct 2024-11:02 am,
1/5

1998 की ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड फिल्म

आज हम आपको जिस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं उनको 26 साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन आज भी ये फिल्म दर्शकों के दिल के बेहद करीब है और वो बार-बार इसको देखने पसंद भी करते हैं. इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर हिला डाला था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की और मेकर्स भी मालामाल हो गए थे. इस फिल्म की कहानी से लेकर गाने, एक्शन, कॉमेडी और किरदारों ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है. इतना ही नहीं इस फिल्म में माधुरी का एक कैमियो रोल भी है. 

2/5

26 साल पहले रिलीज हुई थी ये सुपहिट मूवी

ये फिल्म 1998 में रिलीज हुई थी, जिसको निर्देशन डेविड धवन ने किया था और वाशु भगनानी द्वारा निर्मित है. फिल्म में एक साथ कई बड़े कलाकार नजर आए थे. फिल्म में अमिताभ बच्चन, गोविंदा और रवीना टंडन के अलावा अनुपम खेर, परेश रावल, राम्या कृष्णन, सतीश कौशिक और शरत सक्सेना अहम किरदार में नजर आए थे. फिल्म को दर्शकों का इतना प्यार मिला था कि इसने छप्परफाड़ कमाई की थी. इस साल फिल्म का सीक्वल भी रिलीज हुआ, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुआ. 

3/5

अमिताभ बच्चन और गोविंदा का था डबर रोल

जी हां, आपने एक दम सही समझा है हम यहां 'बड़े मियां छोटे मियां' की बात कर रहे हैं. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और गोविंदा डबल रोल में नजर आए थे. ये फिल्म रिलीज होते ही सिनेमाघरों में छा गई थी. फिल्म ने अपने बजट से तीन गुना ज्यादा कमाई करके मेकर्स को मालामाल कर दिया था. फिल्म में माधुरी दीक्षित का एक खास कैमियो भी था, जिसमें 'मखना' गाना आता है, जो दर्शकों को बेहद पसंद आया था. ये एक एक्शन कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जिसकी शूटिंग हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में की गई थी.

4/5

अपने बजट से तीन गुना ज्यादा की कमाई

अमिताभ बच्चन, गोविंदा और रवीना टंडन आज भी दर्शकों को खूब पसंद आती है. इस फिल्म की खास बात ये है कि इसने अपने बजट से तीन गुना ज्यादा कमाई की थी. विकिपीडिया के मुताबिक, इस फिल्म का बजट 12 करोड़ बताया जाता है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 36 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी और उस साल की सुपरहिट फिल्मों में से एक बन गई थी. फिल्म में गोविंदा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म में अमिताभ और गोविंदा पुलिस वाले और चोर दोनों किरदारों में नजर आ रहे हैं. 

5/5

अच्छी IMDb रेटिंग के साथ OTT पर है मौजूद

फिल्म की कहानी दो पुलिस इंस्पेक्टर अर्जुन और प्यारे के ईद-गिर्द घूमती है, जो मुंबई में साथ काम करते हैं. इस फिल्म में उनकी मस्ती और नोकझोंक देखने को मिलती है. इसे अपनी कॉमेडी के लिए जाना जाता है और इसके गाने भी बहुत पॉपुलर हुए हैं, जिनमें 'किसी डिस्को में जाएं' और 'तेरे प्यार का रस नहीं चखना'. इतना ही नहीं, फिल्म को IMDb पर भी 10 में से 5.9 रेटिंग मिली हुई है. अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार या यूट्यूब पर देख सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link