15 साल पहले आई थी अक्षय कुमार की एक ऐसी फिल्म, जिसको नहीं होना चाहिए था फ्लॉप; सालों बाद OTT पर बनी नंबर 1

Akshay Kumar Biggest Flop Film: एक समय था जब अक्षय कुमार को हिंदी सिनेमा में हिट मशीन के नाम से जाना जाता था. वो जिस फिल्म में काम करते वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा जाती थी और धड़ल्ले से कमाई करती थी और इसलिए ही उनको `खिलाड़ी कुमार` के नाम से जाना जाता था, लेकिन धीरे-धीरे उनके करियर ने एक मोड ले लिया, जिसके बाद उनको फिल्मों को किसी की नजर सी लग गई. अक्षय को काफी समय से बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप फिल्मों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसी ही एक फिल्म 15 साल पहले आई थी, जिसको फ्लॉप नहीं होना चाहिए था.

वंदना सैनी Mon, 21 Oct 2024-1:19 pm,
1/5

अक्षय कुमार की बड़ी फ्लॉप फिल्म

90 के दशक में डेब्यू करने वाले अक्षय कुमार को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल से ज्यादा का समय हो चुका है और इन सालों में उन्होंने दर्जनों हिट फिल्मों में काम किया है. हालांकि, कई बार उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप भी रहीं, लेकिन पुराने सालों में ये आम बात थी. लेकिन कुछ समय से उनको बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप फिल्मों का सामना करना पड़ रहा है. आज हम आपको उनकी एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 15 साल पहले रिलीज हुई थी. ये अक्षय की एक ऐसी फिल्म थी, जिसकी कहानी काफी शानदार थी. 

2/5

15 साल पहले आई थी अक्षय की ये फिल्म

अक्षय कुमार की ये फिल्म 15 साल पहले यानी 2009 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशक नागेश कुकुनूर ने डायरेक्ट किया था और फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा आएशा टाकिया, शर्मिला टैगोर और जावेद जाफरी जैसे कई और शानदार कलाकार नजर आए थे. इस फिल्म की कहानी वैसे तो देखने में नॉर्मल लगती है, लेकिन उसमें कई बातें ऐसी हैं, जो उसको अलग बनाती है. बावजूद इसके फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई. हालांकि, सालों बाद जब इसको ओटीटी पर स्ट्रीम किया गया तो इसको दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला. 

3/5

रोंगटे खड़े कर देने वाली थी फिल्म की कहानी

इस फिल्म का नाम ‘8 x 10 तस्वीर’ है और ये एक ऐसी फिल्म है जो अपने लीड कैरेक्टर (अक्षय कुमार) ईद-गिर्द घूमती है. फिल्म में उन्होंने जय पुरी का किरदार निभाया है, जिसके पास एक ऐसी शक्ति होती है जिसकी मदद से वो एक तस्वीर को देखकर उस पूरे पल को अपने दिमाग में एक फिल्म की तरह देख पाता है. ये एक अजीब सी शक्ति है और इस शक्ति का इस्तेमाल वो दूसरों की मदद के लिए करता है. लेकिन एक दिन उसके साथ कुछ ऐसा होता है, जिससे उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है और कहानी रोंगटे खड़े कर देती है. 

4/5

बॉक्स ऑफिस पर हुई थी बुरी फ्लॉप

फिल्म में शर्मिला टैगोर ने अक्षय की मां का किरदार निभाया था. आएशा टाकिया ने गर्लफ्रेंड का और जावेद जाफरी ने एक पुलिस वाले का. हालांकि, शानदार कहानी होने के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी फ्लॉप हुई ही थी. विकिपीडिया के मुताबिक, इस फिल्म को बजट लगभग 35 करोड़ रुपये था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 14 करोड़ रुपये का कलेक्शन ही कर पाई थी.  फिल्म अपने बजट की आधी कमाई भी नहीं कर पाई थी. सालों बाद इस फिल्म को ओटीटी पर स्ट्रीम किया गया जहां इसको अच्छा रिस्पॉन्स मिला.

5/5

सालों बाद OTT पर बनीं नंबर 1

2009 में ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसी चीजें नहीं हुआ करती थी. ऐसे में लोग सिनेमाघरों में ही जाकर फिल्म देखा करते थे या घर पर उस फिल्म के टीवी पर आने का इंतजार किया करते थे. लेकिन सालों अब ओटीटी के जमाने पर आपको पुरानी से पुरानी फिल्म भी देखने को मिल जाएगी. ऐसे ही सालों बाद अक्षय की इस फिल्म को ओटीटी पर रिलीज किया गया. जहां फिल्म को दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला. अगर आप भी इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो इसको Zee5 पर देख सकते हैं या यूट्यूब पर फ्री में देख सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link