7 सीटर कार खरीदने का कर रहें हैं प्लान? 10 लाख रुपये से कम में मिलेंगे ये धांसू ऑप्शन

भारत में बड़ी फैमिली के लिए 7 सीटर कारों की मांग लगातार बढ़ रही है. इसके पीछे कारण है इन कारों का आरामदायक होना और फैमिली के साथ लंबी यात्रा करने के लिए एकदम परफेक्ट होना. भारतीय बाजार में कई कार कंपनियां 7 सीटर कारों का ऑप्शन देती हैं, लेकिन सभी की कीमतें एक जैसी नहीं होती हैं. कुछ कारें तो 10 लाख रुपये से भी कम कीमत में मिल जाती हैं, जिनमें आपको कई अच्छे फीचर्स भी मिल जाते हैं. तो चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं वो 5 बेहतरीन 7 सीटर कारें, जो आप 10 लाख रुपये से कम कीमत में खरीद सकते हैं.

शिवेंद्र सिंह Thu, 01 Aug 2024-8:49 pm,
1/5

मारुति सुजुकी एर्टिगा

मारुति सुजुकी एर्टिगा अपनी विश्वसनीयता और फ्यूल एफिशिएंसी के लिए जानी जाती है. यह कार पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट्स में उपलब्ध है. एर्टिगा में स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, एबीएस और एयरबैग्स जैसी सुविधाएं हैं जो इसे सेफ्टी के मामले में भी बेहतरीन बनाती हैं. इसकी कीमत 8 लाख से शुरू होकर 10 लाख के बीच है, जो इसे बजट फ्रेंडली बनाता है.

2/5

महिंद्रा बोलेरो

महिंद्रा बोलेरो अपनी मजबूती और रफ एंड टफ नेचर के लिए जानी जाती है. यह खासकर ग्रामीण इलाकों में बहुत लोकप्रिय है. इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन है और इसका माइलेज भी अच्छा है. बोलेरो की शुरुआती कीमत 9 लाख रुपये के करीब है, जो इसे बजट में भी फिट कर देता है.

3/5

रेनॉल्ट ट्राइबर

रेनॉल्ट ट्राइबर 7 सीटर कार सेगमेंट में एक उभरता हुआ नाम है. इसकी मॉड्यूलर सीटिंग अरेंजमेंट और स्मार्ट इंटीरियर्स इसे खास बनाते हैं. इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है और इसकी कीमत लगभग 5.50 लाख से शुरू होती है. ट्राइबर का माइलेज भी बहुत अच्छा है, जिससे यह मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन बन जाता है.

4/5

महिंद्रा बोलेरो नियो

महिंद्रा बोलेरो नियो एक 7 सीटर कार है, जिसकी कीमत 9.95 लाख से 12.15 लाख रुपये के बीच है. यह कार अपनी मजबूती और विश्वसनीयता के लिए जानी जाती है.

5/5

मारुति ईको

मारुति ईको एक बजट-फ्रेंडली ऑप्शन है, जिसकी कीमत 5.32 लाख से 6.58 लाख रुपये के बीच है. यह कार अपनी कम कीमत और अच्छे माइलेज के लिए जानी जाती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link