आज गजकेसरी राजयोग देगा 3 राशियों को बंपर लाभ, सहकर्मियों की बुराई करने से बचें ये लोग; पढ़ें राशिफल

Horoscope Today 19 October 2024 : 19 अक्टूबर शनिवार के दिन भरणी नक्षत्र और सिद्धि योग है. आज चंद्रमा मेष राशि में संचरण करते हुए शाम को करीब 4:15 पर अपनी उच्च राशि वृष में प्रवेश करेंगे, जहां धन और बुद्धि के कारक ग्रह देव गुरु बृहस्पति देव पहले से विराजमान होंगे. उच्च के चंद्रमा और देवगुरु की युति से जबरदस्त गजकेसरी योग बनेगा. मेष, वृषभ राशि सहित अन्य राशि के लोगों का आज का दिन कैसा बीतेगा. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

श्रद्धा जैन Sat, 19 Oct 2024-5:51 am,
1/12

मेष राशिफल

मेष राशि के लोग अंतर्मन की आवाज सुने और खुद पर भरोसा रखते हुए निर्णय ले, आशा है कि आपके निर्णय गलत साबित नहीं होंगे. नए काम में प्रवेश करने से पहले व्यापारी वर्ग सभी जानकारी एकत्र कर ले उसके बाद ही काम की शुरुआत करें. जीवनसाथी के साथ कोई भी विवाद करने से बचना है, समय अनुकूल न होने के कारण बात ज्यादा बिगड़ सकती है. विद्यार्थी वर्ग मोबाइल का प्रयोग कम करें क्योंकि आंखों से जुड़ी समस्या होने की आशंका लग रही है. लगातार यदि सिर दर्द बना रहता है, तो एक बार डॉक्टर से मिलकर परामर्श अवश्य लें, क्योंकि यह किसी अन्य बीमारी की शुरुआत भी हो सकती है.

2/12

वृष राशिफल

इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर सीनियर और वरिष्ठ लोगों का सानिध्य मिलेगा, तो वहीं जो लोग टारगेट और कमीशन बेस्ड नौकरी करते हैं, उन्हें भी अच्छा कमीशन मिलने की संभावना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को जबरदस्त लाभ कमाने के अवसर मिलेंगे, कुछ नए और बड़े सौदे हाथ लगने की भी संभावना है. युवा वर्ग के ज्ञानार्जन में वृद्धि होगी, आज सहयोगी या मित्र के माध्यम से कुछ नया सीखने को मिलेगा. पिताजी आज आपसे काफी प्रसन्न रहने वाले हैं, परिवार के अन्य सदस्यों से आपकी तारीफ करेंगे. सेहत में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए पानी का सेवन अधिक करें.

3/12

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के लोग समय का सदुपयोग करें क्योंकि बेकार कामों में उलझ कर आप अपना समय व्यर्थ कर सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए किए हुए कार्य को दोबारा भी करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग कोई भी निर्णय लेने में संकोच और देरी न करें, अन्यथा हाथ आया काम भी वापस जा सकता है. लव पार्टनर या किसी करीबी दोस्त के साथ संबंधों में खटास आने की आशंका है. खरीदारी के योग है, जिसमें बजट से अतिरिक्त खर्च होने की आशंका है. काम के सिलसिले में भाग दौड़ बने रहने से थकान और पैरों में दर्द होने की आशंका है.

4/12

कर्क राशिफल

इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर किसी की भी आलोचना करने से बचना है, यदि किसी का काम यह बात व्यवहार समझ में नहीं आता है, तो उसे इग्नोर ही करने का प्रयास करें. अपने निर्णय दूसरों पर थोपने के बजाय उसे अच्छे से स्पष्ट करने का प्रयास करें. युवा वर्ग को चालाक और होशियार लोगों से सतर्क रहना क्योंकि वह आपको अपनी बातों में फंसा कर काम निकलवाने के प्रयास कर सकते हैं. जो लोग घर से दूर रहते हैं वह माता-पिता के लिए चिंता का विषय बनेंगे. संतान को ठंडी खाने पीने की चीजों से दूर रखने के साथ स्वयं भी परहेज करें, दोनों ही लोगों को खांसी जुकाम होने की आशंका है.

5/12

सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोगों के सोचे समझे काम पूरे होंगे, देर है तो बस आपके मेहनत करने की. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेने के बाद ही काम की शुरुआत करने की सलाह दी जाती है. युवा वर्ग एकाग्रता बढ़ाने के लिए सूर्य नमस्कार से दिन की शुरुआत करें. पिता की न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक सेहत का भी ध्यान रखें, उनके प्रति अपनी सभी जिम्मेदारियों को निभाने के साथ उनके साथ थोड़ा समय व्यतीत करने का भी प्रयास करें. नींद पर्याप्त मात्रा में लेनी है, क्योंकि अनिद्रा के कारण सिर दर्द और सेहत खराब महसूस हो सकती है.

6/12

कन्या राशिफल

इस राशि के जो लोग सैलून, स्किन केयर या कॉस्मेटिक से जुड़ा कोई काम करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग नए स्थान की तलाश शुरू कर दे क्योंकि जल्द ही आपको स्थान परिवर्तन करना पड़ सकता है. युवा वर्ग को अपनी कला के माध्यम से धन कमाने के अवसर मिलेंगे. बड़े भाई-बहन अच्छे मार्गदर्शक के रूप में साबित होंगे, इसलिए उनके साथ संपर्क में बने रहने का प्रयास करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जीवनसाथी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. दांतों में दर्द या दांत से जुड़ी अन्य किसी प्रकार की समस्या होने की आशंका है.

7/12

तुला राशिफल

तुला राशि के जो लोग ज्ञान देने का काम करते हैं, यानी कि पेशे से अध्यापक है, उनके आय के स्रोत बढ़ने की संभावना है. व्यापारी वर्ग खपत के अनुसार माल स्टोर करें और समय-समय पर माल भी चेक करते रहे क्योंकि आज कई ग्राहकों के खाली हाथ लौटने की आशंका है. आज के दिन आय से ज्यादा खर्च होने की आशंका है इसलिए युवा वर्ग संभलकर खर्च करें. काम और निजी जिंदगी में संतुलन बनाकर चलें, इस समय आपको निजी जिंदगी पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है. अकेलेपन को अपना साथी बनाने की बजाय लोगों से मिलना जुलना शुरू करें, यदि यह भी संभव नहीं है तो फोन के माध्यम से लोगों के संपर्क में रहे. मीठे के सेवन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दे क्योंकि शुगर बढ़ने की आशंका है.

8/12

वृश्चिक राशिफल

इस राशि के लोगों के काम और प्लानिंग में अंतर दिख सकता है, दोनों ही विपरीत दिशा में जाते हुए दिखेंगे. जो लोग कपड़े का व्यापार कर रहे हैं, उन्हें एक नया मार्ग मिलने की संभावना है. युवा वर्ग संयम से सोच समझ कर आगे बढ़े, दूसरों के विवादित मामले से खुद को दूर रखें. संतान के उम्मीद पर खरा उतरने से घर का माहौल हर्षित और आनंदपूर्ण रहेगा. नकारात्मक माहौल और बातों से खुद को दूर रखें, क्योंकि उसका  विपरीत असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है.

9/12

धनु राशिफल

धनु राशि के लोग जो भी कार्य और जिम्मेदारी ले, उसे आधे अधूरे में छोड़ने की गलती न करें, बल्कि पूरा होने के बाद ही सौंपे. कारोबार में कुछ नुकसान होने की स्थिति बन रही है, ऐसे में पहले से सतर्क रहें. प्रेम संबंध मधुर होंगे, जिन बातों से आपको तकलीफ होती है उसका समाधान निकलेगा. परिवार ,दोस्त और जीवनसाथी से जुड़े निर्णय लेते समय दिल की सुने. सेहत आज के दिन अच्छी रहेगी पुरानी बीमारियों से उभरने का मौका मिलेगा.

10/12

मकर राशिफल

इस राशि के लोगों को महत्वपूर्ण कार्यों में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा, विशेष रूप से महिला सहकर्मी की मदद मिलने की संभावना है. कारोबार तेज गति से आगे बढ़ेगा, आज के दिन अपेक्षित लाभ होने की संभावना है. युवा वर्ग को कला का प्रदर्शन करने का मौका मिलने वाला है इसलिए अपने रुचिकर कार्यों की खूब प्रैक्टिस करें, जिससे आप अच्छा प्रदर्शन दे सके. दो लोगों के बीच चल रहे मनमुटाव को दूर करने जैसा नेक काम कर सकते हैं. सेहत आज आपकी बढ़िया रहने वाली है.

 

11/12

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोग जूनियर के काम पर नजर रखें, बीच-बीच में उन्हें चेक भी करते रहें. व्यापारी वर्ग को किसी उच्च ओहदे के व्यक्ति के साथ हाथ मिलाने का यानी कि काम करने का मौका मिल सकता है, जिनके माध्यम से कारोबार का आर्थिक ग्राफ ऊंचा होने की भी संभावना है. युवा वर्ग के जीवन में पुराने अध्यायों का अंत और नई शुरुआत होगी, यह आपके करियर के लिए एक अच्छा टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है. घर पर साफ सफाई और इंटीरियर चेंज से जुड़े काम की शुरुआत होने की स्थिति बनती दिखाई दे रही है. सेहत में खांसी जुकाम की समस्या का इलाज करें, अन्यथा समस्या ज्यादा बढ़ सकती है.

12/12

मीन राशिफल

इस राशि के लोग सहकर्मी के साथ संबंध मधुर रखने का प्रयास करें क्योंकि रिश्तों में कड़वाहट आने की आशंका है. वित्तीय व्यवस्था कमजोर होने के कारण व्यापारी वर्ग लोन लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं. युवा वर्ग अपने पहनावे और व्यवहार से काफी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे. घर की महिला सदस्य के साथ बहसबाजी होने की आशंका है, जिससे आपको बचने के हर संभव प्रयास करना है. स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति पर ध्यान दें. दूसरों पर अपना समय और ऊर्जा बर्बाद करने से बचना है. धूल मिट्टी के कारण इंफेक्शन होने की आशंका है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link