Rashifal: आज एक साथ बन रहे 6 योग, जानें किसके लिए दिन अच्छा और किसके लिए खराब; पढ़ें अपना राशिफल

Today`S Horoscope 21 October 2024, Rashifal, Daily Horoscope: 21 अक्टूबर सोमवार के दिन वृष राशि में रहते हुए चंद्रमा तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. आज के दिन रोहिणी नक्षत्र, सर्वार्थसिद्धि, अमृतसिद्धि, यायीजय, रवि और वरीयान जैसे कई शुभ योग बन रहे हैं. उच्च के चंद्रमा, ग्रहों की शुभ युति, नक्षत्र और एक साथ कई शुभ योग के संयोग से कैसा बीतेगा आज का दिन. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल..

सुमित राय Mon, 21 Oct 2024-5:31 am,
1/12

मेष राशिफल

मेष राशि के लोगों की नौकरी में तरक्की की संभावना है, इसलिए आस-पास के लोगों से थोड़ा सतर्क रहे क्योंकि वह आपकी कामयाबी और खुशियों पर सेंध लगाने की कोशिश कर सकते हैं. मीटिंग के लिए जाने से पहले, इष्ट का ध्यान और माता-पिता के चरण स्पर्श करके जाए, निश्चित रूप से आपके काम बनेंगे. युवा वर्ग की आज के दिन मेहनत डबल होने वाली है क्योंकि किसी विशेष काम को पूरा करने के लिए एक से दो बार प्रयास करने पड़ सकते हैं. वैवाहिक जीवन का तालमेल ठीक-ठाक रहेगा. करीबी संबंधों के मामले में थोड़ा भावुक  हो सकते हैं. जरूरतमंद लोगों को कपड़ों का दान करें, लोगों का आशीर्वाद आपके रुके हुए कार्यों को पूरा करने में मदद करेगा. सेहत में पुरानी स्वास्थ्य संबंधी समस्या जैसे घुटनों में दर्द, पेट दर्द आदि से सावधान रहने की जरूरत है.

2/12

वृष राशिफल

वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों पर अन्य दिनों की अपेक्षा आज कार्यभार बढ़ने की आशंका है, जिसे करने में शारीरिक और मानसिक  दोनों ही रूप से थकान महसूस करने वाले हैं. कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन अच्छा रहेगा. भूमि खरीदने बेचने में जल्दबाजी दिखाने से बचना है, क्योंकि किसी एक गलत निर्णय की वजह से आर्थिक नुकसान का वहन करना पड़ सकता है. युवा वर्ग फ्यूचर प्लानिंग में व्यस्त रहेंगे, कुछ नया ज्ञान लेने का विचार बना सकते हैं. ऊर्जा का स्तर सही बना रहने से काम पर ज्यादा फोकस कर सकेंगे. जीवनसाथी और परिवार के साथ हंसी खुशी वाला समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. सेहत आज आपकी बढ़िया रहने वाली है, बस अच्छे खान-पान के साथ तरल पदार्थ भी ज्यादा से ज्यादा  लेने का सेवन करें.

3/12

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के लोग आवश्यक कार्यों को समय पर पूरा करने में थोड़ा पीछे हो सकते हैं.  व्यापारी वर्ग आमदनी के कुछ नए स्रोत खोजने की कोशिश तो करेंगे, लेकिन आपके हाथ कुछ नहीं लगेगा इसलिए अभी अपने पूर्व के काम पर ही ध्यान दे. युवा वर्ग आर्थिक स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए खर्चों पर अंकुश लगाने का प्रयास करें. दूसरों को खुश रखने की अभिलाषा में खुद को भूलने की गलती न करें. सेहत की बात करें तो आपको अपनी मेंटल हेल्थ का भी खास ध्यान रखना है, इसलिए खुश रहने का प्रयास करें और जिन कार्यों से आपको खुशी मिलती है, उन्हें  प्राथमिकता दें.

4/12

कर्क राशिफल

कर्क राशि के मार्केटिंग लाइन से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है, अपनी मीठी बोली के प्रयोग से सेल्स टारगेट अचीव करने में सफल होंगे. कारोबार में बदलाव का विचार बनेगा, इसे नई तकनीकियों से जोड़ने का प्रयास करेंगे. युवा वर्ग को कार्यस्थल पर प्रेम रोमांस करने से बचना है, क्योंकि मुश्किल से मिली नौकरी से  हाथ धोना पड़ सकता है. जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा, आपके हर छोटे-बड़े काम में वह कदम से कदम मिलाकर चलने का प्रयास करेंगी. सेहत में नींद पूरी न होने के कारण सिर दर्द और बेचैनी जैसी समस्या होने की  आशंका है.

5/12

Leo rashifal

सिंह वालों के लिए ग्रहों की स्थिति को देखते हुए दिन शुभ है, जिसके परिणाम स्वरूप सिंह राशि के लोग अपनी सभी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाने का प्रयास करेंगे. कारोबार के प्रचार-प्रसार के लिए समय उत्तम है, इसलिए बहुत ज्यादा न सही लेकिन थोड़ा बहुत निवेश विज्ञापन पर जरूर करें. यदि किसी के साथ रिलेशन में है, तो उस रिश्ते को महत्व भी दें और पार्टनर की भावनाओं का ध्यान रखें. बच्चों के साथ उनकी एक्टिविटी में शामिल होंगे, जिससे आपकी बचपन की भी कुछ यादें ताजी होंगी साथ ही आप आंतरिक रूप से काफी प्रसन्न रहेंगे. संतान के बाहरी खानपान पर रोक लगानी होगी क्योंकि उसे पेट से जुड़ी दिक्कत होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो देर रात एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं, इसलिए उपचार की व्यवस्था पहले से ही करके रख लें.

6/12

कन्या राशिफल

कन्या राशि के लोगों की कार्यस्थल पर किसी से बहस होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग को जोखिम पूर्ण कार्य और निवेश करने से बचना है. खर्चों पर नियंत्रण रखें, जल्दबाजी में किसी चीज की खरीदारी न करें. युवा वर्ग बुरी आदत और संगत से दूर रहे हैं क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आप पर इसके कुप्रभाव पड़ने की आशंका है. घर में धर्म-कर्म के काम होने की संभावना है. महिलाओं को पीठ पीछे बुराई करने की आदत को त्याग करना है, क्योंकि आपकी इन्हीं आदतों के चलते आपसे कई लोग नाराज हो सकते हैं. सेहत में सुबह जल्दी उठकर मेडिटेशन करना है क्योंकि आपको एंजाइटी की दिक्कत होने की आशंका है.

7/12

तुला राशिफल

तुला राशि वाले पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ  बीच एक लकीर खींचकर रखें, यानी कि दोनों लाइफ को मिक्स न होने दे और दोनों को ही बराबर अहमियत दें. व्यापारी वर्ग को फाइनेंस मैनेजमेंट पर ध्यान देना है, क्योंकि पैसों के कारण आपके कुछ जरूरी कार्य रुकने की आशंका  है. नौकरी कर रहे युवा मैनेजमेंट की गुड बुक्स में अपना नाम शामिल करने में सफल होंगे, तो वहीं दूसरी ओर अपनी खुशियों को सेलिब्रेट करने के लिए पार्टनर के साथ कहीं बाहर भी जा सकते हैं. जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें, उन्हें स्ट्रेस फ्री रखने के लिए उनके कार्यों में उनका हाथ बटाएं. सेहत में जिन लोगों का उपवास था, आज उनकी सेहत कुछ डाउन होने की आशंका लग रही है.

8/12

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोग ऑफिस की पॉलिटिक्स और गपशप से दूर रहे, क्योंकि यह आपकी छवि को खराब कर सकती है. व्यापारी वर्ग को काम के सिलसिले में अचानक से  यात्रा पर जाना पड़ सकता है. युवा वर्ग बातों को खुद में समेटे रखने के बजाय इसे भरोसेमंद व्यक्ति के साथ साझा करें, इससे मन हल्का होने के साथ आपको अच्छे सुझाव भी मिलेंगे. पैसों के लेनदेन की वजह से पारिवारिक सदस्यों से संबंध खराब होने की आशंका है. योग और ध्यान को दिनचर्या में शामिल करें, यह आत्मविश्वास में वृद्धि के साथ सकारात्मक ऊर्जा के संचार को भी बढ़ाएगा.

9/12

धनु राशिफल

धनु राशि के आईटी सेक्टर और इंजीनियरिंग लाइन से जुड़े लोगों के लिए दिन कठिन चुनौती लेकर आ सकता है. व्यापारी वर्ग को पैसे से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के प्रति आपके जो दायित्व हैं, उसे अच्छे से निभाने का प्रयास करें.आज के दिन खर्चों को लेकर सावधान रहना है, मेहमानों के स्वागत सत्कार में खर्च करने के साथ आपको कुछ जरूरी खरीदारी भी करनी पड़ सकती है. लव पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने यानी की शादी करने का विचार बना सकते हैं. यदि लगातार एसिडिटी और गैस्ट्रिक समस्या बनी रहती है, तो एक बार चिकित्सीय परामर्श जरूर ले.

10/12

मकर राशिफल

मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों को अचानक से किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. व्यापारी वर्ग महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर सक्रिय दिखेंगे, आज आपको अपेक्षित लाभ होने की संभावना है. लव पार्टनर से आर्थिक और मेंटली सपोर्ट मिलेगा. दोस्तों और पारिवारिक सदस्यों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. पाचन संबंधी समस्या होने की आशंका  है, सेहत को ध्यान में रखते हुए आपको लेट लाइट खाना खाने से बचना है साथ ही रात का भोजन भी हल्का और सुपाच्य रखना है.

11/12

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोग बॉस की बातों को प्राथमिकता दे क्योंकि बॉस आपसे जितना ज्यादा इंप्रेस रहेंगे, प्रमोशन के द्वार भी उतनी जल्दी खुलेंगे. व्यापारिक मामलों में नए व्यक्ति पर भरोसा करने के कारण, आर्थिक नुकसान का झटका लग सकता है. कपल्स एक दूसरे की कमियों को गिनाने के बजाय, कमियों का स्वयं आकलन करके सुधार लाने का प्रयास करें. आपके कारण बड़ो के मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है, इसलिए बोली और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. ठंडा गर्म के कारण गले में दर्द और टॉन्सिल जैसी समस्या होने की आशंका है, अपना ध्यान रखें और सेहत के साथ लापरवाही करने से बचें.

12/12

मीन राशिफल

मीन राशि के लोगो को ऑफिस के लिए जरूरी चीजों के प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. पुराना स्टॉक अच्छी स्कीम के साथ पहले निकालने का प्रयास करें, क्योंकि माल खराबी के कारण बड़ा नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग सेहत को लेकर सचेत रहें, क्योंकि सेहत खराब होने से पढ़ाई में रुकावट आ सकती है. रिश्तों के साथ आपका  तालमेल बढ़िया रहेगा, घर पर समय व्यतीत करना अच्छा लगेगा. बीमारी से परेशान लोगों को राहत मिलेगी आपको आगे भी दिनचर्या को नियमित रखना होगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link