जब सालों बाद धर्मेंद्र से शादी पर छलका था हेमा मालिनी का दर्द, प्यार के लिए बदला धर्म; बोलीं- `कोई भी ऐसी जिंदगी...`

Hema Malini Dharmendra Unique Love Story and Life: बॉलीवुड से लेकर राजनीति की दुनिया में अपना शानदार नाम बनाने वाली हेमा मालिनी की शादी को 43 साल हो चुके हैं. उन्होंने साल 1980 में हिंदी सिनेमा के ही-मैन कहे जाने वाले सुपरस्टार धर्मेंद्र के साथ शादी की थी. दोनों की दो बेटियां भी हैं, जिनमें से एक लाइमलाइट से दूर रहती हैं तो दूसरी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस हैं. बेटियों ईशा और अहाना के जन्म के 43 साल बाद, हेमा ने धर्मेंद्र के साथ शादी पर एक इंटरव्यू में खुलकर बात की. तब अपनी दिल की बात करते हुए उन्होंने अपना दर्द बयां किया था. चलिए जानते हैं आखिर एक्ट्रेस ने ऐसा क्यों कहा था कि `कोई भी ऐसी लाइफ जीना नहीं चाहता`?

वंदना सैनी Mon, 16 Sep 2024-11:19 am,
1/6

43 साल बाद हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र संग शादी पर की बात

70-80 के दौर में हिंदी सिनेमा से लेकर राजनीति की दुनिया में सक्रिय रहने वाली हेमा मालिनी की मोहब्बत में कई बड़े सितारे पड़े थे, जिनमें से एक जितेंद्र भी थे, जिनके साथ उनकी शादी की बातें भी चल रही थीं, लेकिन आखिर में हेमा ने अपने अपने ड्रीम ब्वॉय धर्मेंद्र से ही शादी की. धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे. हेमा के माता-पिता उनकी शादी के खिलाफ थे, लेकिन उन्होंने अपने दिल की सुनते हुए धर्मेंद्र से शादी की. हालांकि, शादी के बाद दोनों कभी साथ नहीं रह पाए. 

2/6

बिना तलाक लिए की थी हेमा से शादी

धर्मेंद्र ने 19 साल की उम्र में पहली शादी प्रकाश कौर से की थी और साल 1980 में अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना उन्होंने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी. हेमा मालिनी से उनकी दो बेटियां हुईं. ईशा और अहाना देओल. वहीं, प्रकाश कौर से धर्मेंद्र के चार बच्चे हैं. सनी और बॉबी देओल के अलावा दो बेटियां अजीता और विजेता, जो लाइमलाइट से दूर रहती हैं. शादी के 43 साल बाद एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने अपनी शादी पर खुलकर बात की थी. 

3/6

धर्म बदलकर की थी शादी

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' के सेट से शुरू हुई थी. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था. तो उन्होंने हेमा मालिनी के साथ शादी करने का एक अलग रास्ता अपनाया. दोनों ने इस्लाम धर्म अपना लिया, जिससे धर्मेंद्र का नाम दिलावर खान और हेमा मालिनी का नाम आयशा बी रखा था. साल 1980 में, दोनों ने चुपचाप निकाह कर लिया और बाद में हेमा मालिनी ने साउथ इंडियन परंपराओं के मुताबिक शादी की.

4/6

43 साल बाद बोलीं- कोई ऐसी जिंदगी नहीं चाहता..

हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी के करीब 43 साल बाद 'लहरें रेट्रो' को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, 'कोई भी ऐसी जिंदगी जीना नहीं चाहता, पर कभी-कभी हालात ऐसे हो जाते हैं और हमें उसे अपनाना पड़ता है. वरना हम अपनी जिंदगी सही से नहीं जी पाएंगे'. उन्होंने कहा, 'हर औरत चाहती है कि उसकी शादी एक सामान्य तरीके से हो, उसका पति और बच्चे हों. लेकिन हमेशा चीजें वैसे नहीं होतीं, जैसे हम चाहते हैं. मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है और न ही मैं नाराज हूं. मैं अपनी जिंदगी में खुश हूं, मेरे दो बच्चे हैं, और मैंने उन्हें अच्छे से बड़ा किया है'.

5/6

धर्मेंद्र से शादी के खिलाफ थे घरवाले

जब हेमा मालिनी ने पहले से शादीशुदा धर्मेंद्र से शादी करने का फैसला किया, तो उनका परिवार खासकर उनके पिता बहुत नाराज थे. उनके पिता को इस बात का डर था कि शादीशुदा आदमी से शादी करने पर लोग उन्हें काफी कुछ सुनाएंगे और बदनामी होगी. लेकिन हेमा का दिल किसी की सुनने को तैयार नहीं था और आखिरकार उन्होंने धर्मेंद्र से शादी करने का फैसला किया, भले ही इसके लिए परिवार की नाराजगी झेलनी पड़ी. हालांकि, कुछ समय बाद सभी ने दोनों ने अपना लिया था. 

6/6

दोनों ने एक साथ 35 फिल्मों में किया काम

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने करीब 5 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद शादी करके सबको हैरान कर दिया. बता दें , धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने एक साथ लगभग 35 फिल्मों में काम किया है. उनकी पहली फिल्म 'शराफत' साल 1970 में आई थी. इस जोड़ी ने कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें 'शोले', 'सीता और गीता', 'ड्रीम गर्ल' और 'चरस' जैसी फिल्में शामिल हैं. दोनों की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री दर्शकों को काफी पसंद आई, जिससे ये दोनों उस दौर की सबसे फेमस जोड़ियों में से एक बन गए. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link