अजय देवगन की वो डिजास्टर फिल्म, जो बॉक्स ऑफिस पर हुई थी `क्रैश`, अमिताभ बच्चन भी नहीं बचा पाए थे लाज, डूब गए थे करोड़ों रुपये

11 अक्टूबर की शाम एयर इंडिया के विमान में हाइड्रोलिक फेल हो गया. इसके चलते काफी देर विमान को हवा में चक्कर लगाने पड़े. लेकिन कुछ समय बाद स्थिति को संभाल लिया गया. इस घटना के बीच अजय देवगन की फ्लॉप फिल्म लोगों को याद आ गई जो कुछ ऐसी ही घटना पर बनी थी.

वर्षा Fri, 11 Oct 2024-8:47 pm,
1/5

विमान का हाइड्रोलिक फेल हो गया

शुक्रवार की शाम एयर इंडिया के एक विमान का हाइड्रोलिक फेल हो गया. तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में इस विमान में 140 लोग सवार थे. काफी देर तक इन 140 लोगों के साथ साथ देश के लोगों की दिल की धड़कनें बढ़ गईं. लेकिन कुछ समय बाद सफल लैंडिंग हो गई. इस घटना ने उस फिल्म की याद दिलवा दी, जिसमें अजय देवगन से लेकर अमिताभ बच्चन जैसे सितारे थे. चलिए उस फिल्म के बारे में बताते हैं.

2/5

रनवे 34 हिट है या फ्लॉप

इस फिल्म का नाम है 'रनवे 34' जो कि 2022 में रिलीज हुई थी. लेकिन इस फिल्म को मुंह की खानी पड़ी थी. बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी थी. वहीं कुछ लोगों को ये फिल्म पसंद भी आई थी जिसमें सच्ची घटना को दिखाया गया था. फिल्म की कास्ट की बात करें तो अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, रकुल प्रीत सिंह, बोमन ईरानी समेत कई स्टार्स नजर आए थे.

3/5

अजय देवगन ने ही की थी डायरेक्ट

'रनवे 34' को अजय देवगन ने डायरेक्ट किया था. जी हां, 'शिवाय' के बाद एक बार फिर अजय देवगन ने डायरेक्टर की कुर्सी संभाली. इस फिल्म को अपने प्रोडक्शन के तहत बनाया गया था. ये कहानी संदीप केवलानी की थी. अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

4/5

रनवे 34 की कहानी

'रनवे 34' की कहानी की बात करें तो ये 2015 की घटना पर आधारित थी. जब जेट एयरलाइन की दोहा-कोच्चि फ्लाइट को खराब मौसम के चलते मुसीबत का सामना करना पड़ा था. तब पायलट ने ब्लाइंड लैंडिंग करवाई थी और 150 पैसेंजर विमान में थे. पायलट ने कई बार विमान की लैंडिंग की कोशिश की थी. लेकिन सफल नहीं हो पाया. अंत में ये हुआ कि फ्यूल खत्म होने के कगार पर था और पायलट ने ब्लाइंड लैंडिंग करवाने पर मजबूर हो गया. तब 7वें लैंडिंग की कोशिश में प्लेन क्रैश हो गया था. फिर पायलट पर 150 लोगों की जान जोखिम में डालने के आरोप में जांच का सामना करना पड़ा था. फिल्म में पायलट का किरदार अजय देवगन ने निभाया था.

5/5

रनवे 34 का कलेक्शन

'रनवे 34' 29 अप्रैल 2022 में रिलीज हुई थी. तब इसे पहले दिन 3.4 करोड़ की ओपनिंग मिली थी. इसका देश में नेट कलेक्शन 35.49 करोड़ रुपये था तो वर्ल्डवाइड 50.7 करोड़ रुपये था. जबकि फिल्म का बजट ही 80 करोड़ था. इस हिसाब से फिल्म सुपरफ्लॉप रही थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link