अक्षय कुमार की वो महाफ्लॉप फिल्म, 300 करोड़ का बजट डूबे 129 करोड़...मेकर्स तो छोड़िए खिलाड़ी कुमार के निकल पड़े थे आंसू

Biggest Flop of 2022: अक्षय कुमार का सितारा कुछ साल से ऐसा लगता है कि डूबा हुआ है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि उनकी हाल ही में रिलीज फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर हाल बता रहा है. बीते कुछ वक्त से उनकी फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर पिट रही हैं. लेकिन क्या आपको पता है साल 2022 में अक्षय की ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसने मेकर्स के इतने पैसे डुबा दिए थे जिसे आप सोच भी नहीं सकते. जानिए अक्षय कुमार की इस महाफ्लॉप फिल्म के बारे में.

शिप्रा सक्सेना Mon, 30 Sep 2024-8:53 pm,
1/5

कौन सी है फिल्म?

ये फिल्म कोई और नहीं बल्कि साल 2022 में आई खिलाड़ी कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज' है. इस फिल्म को बनाने में मेकर्स ने पानी की तरह पैसा बहाया था. इस मूवी से ना केवल फिल्म के डायरेक्टर बल्कि अक्षय कुमार को भी काफी उम्मीदें थी. लेकिन रिलीज होते ही दोनों के सारे सपने बिखर गए.

 

2/5

डूबे 129 करोड़

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 'सम्राट पृथ्वीराज' का बजट करीबन 300 करोड़ था. भारत में बनी में मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर 81 करोड़ का कलेक्शन किया था जबकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन करीबन 90 करोड़ था. हालांकि ये फिल्म की लागत भी निकालने में नाकामयाब रही. जिससे मेकर्स को 129 करोड़ का चूना लगा था.

 

3/5

फिल्म की हुई आलोचना

'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया था. इस ऐतिहासिक फिल्म को बनाने में सेट से लेकर ज्वैलरी और बाकी चीजों पर प्रोड्यूसर ने भर-भरकर पैसा खर्च किया. लेकिन फिल्म की कई मामलों पर आलोचना हुई.

 

4/5

डूबा एक्ट्रेस का करियर

इस फिल्म में पहली बार मानुषी छिल्लर ने बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड में एंट्री ली थी. फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश ने एक इंटरव्यू में कहा था कि इस मूवी के लिए अक्षय कुमार को खूब आलोचना का सामना करना पड़ा. लोग मानुषी और अक्षय के उम्र के अंतर को लेकर नाराज हुए. दरअसल, अक्षय कुमार 57 के हैं और मानुषी 27 की. यानी दोनों की उम्र में 30 साल का अंतर है. 

5/5

रो पड़े थे अक्षय

इसके साथ ही डायरेक्टर ने कहा-'अक्षय को सम्राट पृथ्वीराज के लुक की वजह से भी काफी आलोचना झेलनी पड़ी. फिल्म फ्लॉप होने की वजह से अक्षय काफी निराश हुए थे. यहां तक कि उनकी आंखों में आंसू आ गए थे.' इस फिल्म को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link