Photos: मेक्सिको में दिखाई गई एलियन की डेड बॉडी, तस्वीरें सामने आने के बाद उठे ये सवाल

Alien news Alien Corpse : मेक्सिको की संसद में दो रहस्‍यमय शव रखने के बाद दावा किया जा रहा है कि ये एलियन की लाशें हैं. एलियन के शवों का प्रदर्शन इसलिए किया गया है ताकि हर कोई उन्‍हें देख सकें. ये मामला वैश्विक सुर्खियों में है. एलियन के शवों को दिखाए जाने के दौरान उनसे जुड़ी जानकारी साझा की गई. अमेरिकन्स फॉर सेफ एयरोस्पेस के कार्यकारी निदेशक रयान ग्रेव्स भी वहां मौजूद थे. ये खबर जंगल में लगी आग की तरह तेजी से फैली. इसके बावजूद बहुत से अमेरिकी लोग भी ऐसे दावों या एलियंस की खबरों के बारे में विश्वास नहीं रखते. इस बीच एलियन दिखाने वाले शख्स के दावों पर सवाल उठ रहे हैं.

श्वेतांक रत्नाम्बर Thu, 14 Sep 2023-4:41 pm,
1/5

मेक्सिको के दावों पर उठे सवाल

मेक्सिको की संसद में चौंकाने वाला दावा किया गया है. मेक्सिको के पत्रकार और यूफोलॉजिस्ट जैमी ने चौंकाने वाला दावा करते हुए दो शवों को दिखाया. एलियन की बॉडी को दिखाते हुए कहा गया कि दोनों शव एलियन के हैं. कार्बन डेटिंग के जरिए रिसर्च से पता चलता है कि दोनों शव 1000 साल से ज्यादा पुराने हैं. 

 

2/5

नासा की रिपोर्ट आने से पहले बड़ा खुलासा

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने पिछले साल घोषणा की थी कि वह अज्ञात असामान्य घटना या यूएपी से संबंधित साक्ष्यों की समीक्षा कर रही है. इससे संबंधित रिपोर्ट जल्द सार्वजनिक करने की बात कही गई थी. माना जा रहा था कि ये खुलासा 14 सितंबर को होना था. यानी साफ है कि नासा जब आसमान में अस्पष्टीकृत उड़ने वाली वस्तुओं पर लंबे समय से चल रहे अपने शोध के नतीजों को जारी करने के लिए रेडी थी. उससे कुछ दिन पहले मेक्सिको ने एलियन के शवों को दिखाकर दुनिया को हैरान कर दिया.  

3/5

दावों में कितनी सच्चाई?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एलियन की कथित लाशों की कई क्लिपिंग्स सामने आईं, जहां दो छोटी गैर-मानव के शवों को खिड़की वाले बक्सों में प्रदर्शित किया गया. 

4/5

नासा ने छिपाया, स्पेन ने बताया क्यों?

एलियन की डेडबॉडी दिखाने वालों का दावा है कि दोनों शवों के डीएनए नमूनों का परीक्षण किया गया और अन्य डीएनए नमूनों की तुलना की गई और यह पाया गया कि उन्हें मिले 30% से अधिक डीएनए नमूने अज्ञात थे. इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि एलियन के हाथों में पांच की जगह 3 उंगलिया हैं. कुछ अमेरिकी लोग एलियंस के जुड़े दावों को लेकर अक्सर बड़ी-बड़ी बाते करते हैं. उनका कहना है कि एलियंस को लेकर अभी तक इतनी ही जानकारी है कि इस धरती से इतर भी एक दुनिया है जहां कुछ अलग तरह के लोग रहते हैं. 

5/5

सबसे बड़ा सवाल

सबसे ज्यादा यूएफओ देखे जाने की घटनाएं अमेरिका में हुई है. एलियंस के बारे में ज्यादातर दावे पश्चिमी देशों में किए गए हैं. एलियंस से जुड़ी गुत्थियां अबतक अनसुलझी हैं. अमेरिकी वायु सेना और पेंटागन की रिपोर्ट्स में बहुत पहले एलियन का जिक्र हो चुका है. ऐसे में जो जानकारी अभी तक किसी अधिकृत सोर्स से साझा नहीं की गई, उसका खुलासा मेक्सिको ने कैसे कर दिया? वहीं वायरल हो रहे वीडियो के दावों से इतर लोग अब यह जानना चाहते हैं कि यह बॉडीज कहां से आई? क्या ये वही एलियंस हैं, जिन्हें अमेरिकी वैज्ञानिकों ने पकड़ा था और लोगों का ध्यान हटाने के लिए उसे पड़ोसी देश में छिपाया गया था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link