Amethi Lok Sabha Election Results 2024: अमेठी में 1.67 लाख वोटों से हारीं स्मृति ईरानी, जीत-हार की जंग के बीच वायरल हुईं मॉडलिंग की तस्वीरें

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट में सबसे चौंकाने वाला ये सामने आया कि अमेठी सीट से बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी 1.67 लाख वोटों से हार गई हैं. इस बीच चलिए आपको स्मृति ईरानी के पुराने दिनों में ले चलते हैं. देखिए स्मृति ईरानी की मॉडलिंग दिनों की तस्वीरें.

वर्षा Tue, 04 Jun 2024-8:32 pm,
1/10

अमेठी सीट से स्मृति ईरानी को नुकसान, भारी वोटों से चल रहीं पीछे

लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट आ चुका है. सबसे चौंकाने वाला नतीजा ये रहा कि अमेठी सीट से बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी 1.67 लाख वोट्स से हार गई हैं. इस सीट से कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने उन्हें करारी हार दी है. चलिए आपको स्मृति ईरानी के पुराने दिनों में ले चलते हैं. जहां उन्होंने मॉडलिंग से करियर की शुरुआत की और फिर टीवी इंडस्ट्री में धाक जमाई.

2/10

स्मृति ईरानी के माता-पिता

Smriti Irani, Amethi Election Results 2024: स्मृति ईरानी दिल्ली से आती हैं. उनका जन्म मल्होत्रा परिवार में हुआ. उनके पिता पंजाबी तो मां असमिया हैं. एक्ट्रेस के पिता कुरियर कंपनी के मालिक थे.

3/10

स्मृति ईरानी ने किया कभी वेटर का काम

करियर की शुरुआत में स्मृति ईरानी ने वेट्रेस का भी काम किया. मॉडलिंग में आने से पहले उन्होंने रेस्टोरेंट में बतौर वेटर काम किया था. इसके बाद परिवार का हाथ बंटाने के लिए उन्होंने ब्यूटी प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करने लगी. 

4/10

मिस इंडिया में स्मृति ईरानी

इसी काम के दौरान उन्हें मुंबई आने का मौका मिला. दिल्ली से स्मृति ईरानी मुंबई आईं और फिर मिस इंडिया के लिए ऑडिशन दिया और अच्छी बात ये थी कि वह इस ब्यूटी पीजेंट के लिए सिलेक्ट भी हो गईं.

5/10

मिस इंडिया में स्मृति ईरानी फाइनल तक पहुंची थीं

मिस इंडिया में हिस्सा ले रहीं स्मृति ईरानी के पिता नहीं चाहते थे कि वह इस लाइन में आए मगर मां ने साथ दिया और वह इस कॉम्पीटिशन में हिस्सा ले पाईं. स्मृति ईरानी इस प्रतियोगिता में फाइनल तक पहुंची थीं.

6/10

कैसे मिला था हिट शो

जिस शो ने स्मृति ईरानी को घर घर में तुलसी के रूप में पहचान दिलवाई वह कभी उस शो के लिए रिजेक्ट हो गई थीं. जी हां, 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के लिए वह तो एक छोटे से रोल के लिए आई थीं. उस वक्त एकता कपूर के ऑफिस में मशहूर पंडित जनार्दन थे. 

7/10

पंडित जी की वजह से मिला स्मृति ईरानी को शो

ज्योतिष जनार्दन की नजर स्मृति ईरानी पर पड़ी और उन्होंने कहा कि ये लड़की बहुत आगे जाएगी. बस पंडित जी की बात सुनकर ही स्मृति ईरानी को एकता कपूर ने मैन रोल के लिए साइन कर लिया. 

8/10

स्मृति ईरानी की फीस

'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की तुलसी के लिए उन्हें शुरुआत में 1800 रुपये प्रति एपिसोड बतौर फीस मिला करती थीं. फिर एकता के इस सीरियल के बाद कभी पलटकर नहीं देखा.

9/10

स्मृति ईरानी के पति और सौतेली बेटी

स्मृति ईरानी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने पारसी एंटरप्रेन्योर जुबिन ईरानी संग 2001 में शादी की. दोनों के दो बच्चे हैं एक बेटा जोहर और एक बेटी जोइश. स्मृति ईरानी  की एक सौतेली बेटी भी हैं शनेल. दरअसल शनेल जुबिन ईरानी की पहली पत्नी मोना की बेटी हैं.

10/10

स्मृति ईरानी का राजनीतिक करियर

स्मृति ईरानी के राजनीतिक करियर की बात करें तो उन्हें राजनीति अपने परिवार से मिली. एक्ट्रेस के दादा आरएसएस स्वयंसेवक थे. उनकी  मां भी जनसंघी रही हैं. खुद स्मृति ईरानी  ने साल 2003 में बीजेपी का दामन थाम लिया. कभी वह दिल्ली के चांदनी चौक से चुनाव लड़ीं तो कभी अमेठी (2014) से. मगर दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा. मगर इसी सीट से स्मृति ईरानी ने 2019 में खेला कर दिया.  कांग्रेस का प्रभुत्व तोड़ते हुए वह जीत गईं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link