Aaj Ka Rashifal: वृष-मिथुन राशि वालों को मिलेंगे लाभ पाने के मौके, सिंह राशि वाले होंगे शर्मिंदा! पढ़ें राशिफल

Rashifal Today 25 September 2024 : ज्‍योतिष के अनुसार 25 सितंबर 2024, बुधवार के दिन आर्द्रा नक्षत्र, वरीयान योग और अष्टमी श्राद्ध है. चंद्रमा मिथुन राशि में रहते हुए इस राशि के लोगों को जबरदस्त लाभ कमाने के अवसर देंगे. साथ ही पुत्र की दीर्घायु के लिए माताओं द्वारा रखा जाने वाला जीवित्पुत्रिका व्रत भी आज है. ज्‍येातिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा.

श्रद्धा जैन Wed, 25 Sep 2024-9:25 am,
1/12

मेष

मेष राशि के लोगों को सीनियर से उचित मार्गदर्शन मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को क्रोध पर नियंत्रण रखना है, छोटी-छोटी बातों को लेकर भी पैनिक होंगे. जिस कारण आपके कोप का भाजन कर्मचारियों को बनना पड़ सकता है. युवा वर्ग पार्टनर के साथ संबंध को मधुर बनाने का प्रयास करें, जिसका एकमात्र उपाय उन्हें समय देना है. शुभ अवसर के चलते रिश्तेदार के घर जाने की संभावना है. जहां आपका धन खर्च भी होने वाला है. चिकनाई युक्त भोजन से जितना ज्यादा दूरी बनाकर रखेंगे, उतना ही आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा.

2/12

वृषभ

इस राशि के लोग अपनी प्रखर बुद्धि का प्रयोग करते हुए, कार्यस्थल पर एक नई जगह बनाने में सफल होंगे. थोक व्यापारी फुटकर व्यापारी को नजरअंदाज बिलकुल न करें, क्योंकि इनके माध्यम से भी आपको अच्छा लाभ होने की संभावना है. युवा वर्ग को दिखावे बाजी से दूर रहना है, आप जैसे हैं वैसे ही लोगों के सामने पेश आने का प्रयास करें. हाथ समेटकर खर्च करें क्योंकि संतान से जुड़े किसी कार्य के लिए भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए योग और प्राणायाम करना आपके लिए बहुत जरूरी है, खासतौर पर अनुलोम विलोम तो जरूर करें जिससे फेफड़े मजबूत हो.

3/12

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों की नौकरी में बदलाव का समय है, यदि नौकरी बदलने के लिए इच्छुक है तो कोशिश कर सकते हैं. व्यापारिक मामले किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से हल होंगे, इसलिए मदद लेने में संकोच न करें. अतीत की कैद से बाहर निकलने में ही समझदारी है, इसलिए पुरानी बातों को युवा वर्ग तो बिलकुल भी लेकर न बैठें. जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें,  उनका ध्यान रखने के साथ उन्हें भी अपना ध्यान रखने की सलाह दें. गला या कान के आसपास दर्द महसूस कर सकते हैं, ऐसा गांठ होने के कारण भी हो सकता है, इसलिए एक बार डॉक्टर से परामर्श जरूर ले. 

4/12

कर्क

इस राशि के लोग शांत दिमाग से काम करें और जब तक कार्य पूरे न हो जाए, तब तक इसकी किसी से भी चर्चा करने से बचें. जो लोग खाने पीने का काम करते हैं, उन्हें कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है. कपल्स को अपनी-अपनी गलती का एहसास होगा, दोनों ही लोग रिश्ते में सुधार के लिए आगे बढ़कर माफी मांगेंगे. परिवार का माहौल शांत और खुशनुमा रहेगा, सभी लोग साथ बैठकर गपशप करते हुए नजर आएंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आप तेजी से रिकवरी करेंगे और सेहत में सुधार महसूस करेंगे.

5/12

सिंह

सिंह राशि के लोग कार्य होने के बाद चेक जरूर करें, अन्यथा बाद में गलती पकड़े जाने से शर्मिंदा होना पड़ सकता है. व्यापारिक मामलों में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जिन लोगों के विवाह की बात चल रही है, किसी वजह से उन्हें इस रिश्ते के लिए न कहना पड़ सकता है. संतान का जिद्दी स्वभाव आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है. सेहत में नींद और सिर दर्द की समस्या आप पर हावी हो सकती है, इसलिए काम से कुछ देर का ब्रेक लेकर आराम करें.

6/12

कन्या

इस राशि के लोग आज के दिन करियर से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण और ठोस कदम उठाएंगे. कारोबार की गति मंद होने से, जो काम आपने हाल में ही शुरू किए थे, उसे बंद करना पड़ सकता है. युवा वर्ग  नए शख्स के साथ बातचीत सीमित रखें, उनके साथ बहुत ज्यादा मेलजोल बढ़ाने से भी बचना है. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा की संभावना है. जिन लोगों को पहले कभी फंगल इंफेक्शन हो चुका है, वह सतर्क रहें और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें.

7/12

तुला

कार्यभार के कारण तुला राशि के लोग अपने काम से कुछ अप्रसन्न और असंतुष्ट दिखेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को प्रयासों में सफलता मिलेगी और आय के साधन बढ़ेंगे. युवा वर्ग रिलेशनशिप को भी महत्व दें, काम और रिश्ते के बीच संतुलन बनाकर चलें. संतान की ओर से रक्त संचार बढ़ाने यानी खुशी से झूम उठने वाली सूचना मिलने की संभावना है. सकारात्मक ऊर्जा और प्रसन्नता का संचार बना रहने से मन खुश रहेगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

8/12

वृश्चिक

इस राशि के जो लोग हार्डवेयर इंजीनियर हैं, आज उनका वक्त बेफिजूल के कार्यों पर खर्च होने वाला है. व्यापारी वर्ग को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है, मुनाफा होते ही परिवार के साथ कोई ट्रिप प्लान कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग आने वाली परीक्षा को लेकर काफी सीरियस देखेंगे, आज से मनोरंजन छोड़कर सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई पर फोकस करेंगे. जीवनसाथी संग घर के इंटीरियर में बदलाव का प्लान बना सकते हैं, लेकिन किसी भी काम की शुरुआत से पहले उसका बजट जरूर निर्धारित कर लें. सेहत के मामले में दिन मिलाजुला रहेगा. कामकाज के कारण थकान और बदन दर्द महसूस होगा लेकिन थोड़ी देर आराम करने पर स्वास्थ्य ठीक भी लगेगा.

9/12

धनु

धनु राशि के लोग सहकर्मी से सचेत रहें, क्योंकि पीठ पीछे वह आपकी गलतियों को बॉस तक पहुंचाने का काम कर सकते हैं. कारोबार बढ़िया गति से आगे बढ़ेगा, मेहनत करें जिससे जमी जमाई स्थिति को और मजबूत किया जा सके. युवा वर्ग का सारा दिन यारी दोस्ती में व्यतीत होने वाला है. व्यक्तिगत कार्यों को निपटने के चलते, घर के प्रति आपकी जो भी जिम्मेदारी है, उसे निभाने में चूक सकते हैं. सेहत में उलझन, बेचैनी और  सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

10/12

मकर

इस राशि के लोग पेंडिंग कार्यों पर भी फोकस करें, अन्यथा उसकी सूची लंबी हो सकती है. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों से काम लेते समय पूरा ध्यान रखें, क्योंकि नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग अपनी ही दुनिया में खोए हुए नजर आएंगे, जिस कारण उनके आसपास क्या हो रहा है इसकी उन्हें खबर भी नहीं होगी. परिवार में किसी मुद्दे को लेकर सभी लोगों के साथ बैठक हो सकती है. सेहत में तरल पदार्थ का सेवन करना है, क्योंकि डिहाइड्रेशन की शिकायत होने की आशंका है.

11/12

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों के लिए राहत का दिन है, ऑफिस का कोई प्रोजेक्ट पूरा होने से चैन की सांस लेंगे. व्यापारी वर्ग को आर्थिक उधारी करने से बचना है, क्योंकि आज के दिन दिया गया धन दोबारा नहीं मिलने वाला है.. किसी करीबी व्यक्ति द्वारा आलोचना होने पर मन उदास हो सकता है. माता जी की सेहत को लेकर सतर्क रहें, उनके खानपान के समय का ध्यान रखें और उन्हें संतुलित भोजन देने का प्रयास करें. फिटनेस को लेकर काफी सजग दिखेंगे, जिन लोगों की दिनचर्या में अभी तक जिम और एक्सरसाइज नहीं शामिल थी, वह आज से इसकी शुरुआत कर सकते हैं.

12/12

मीन

इस राशि के लोग आज के काम के साथ अगले दिन के भी काम समेटने में सफल होंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के लिए आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी . युवा वर्ग से उनके मित्र आर्थिक सहयोग की इच्छा जता सकते हैं. घर का वातावरण अच्छा रहेगा सदस्यों के बीच भी आपसी प्रेम बढ़ता दिखाई देगा. दांपत्य जीवन में भी मधुरता बढ़ेगी. रात का भोजन हल्का और सुपाच्य रखें, अन्यथा खाना न पचने की वजह से लूज मोशन की शिकायत हो सकती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link