Asia Cup-2023: एशिया कप में एक नहीं, 2-2 रोहित संभालेंगे कप्तानी! मैदान पर साथ आएंगे नजर

Asia Cup-2023 : एशिया कप का मौजूदा सीजन पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा रहा है. इस महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट में 4 सितंबर को एक अजीब संयोग भी बन रहा है, जब मैदान पर एक नहीं, 2-2 रोहित कप्तानी संभालते नजर आएंगे.

तरुण वत्स Mon, 04 Sep 2023-2:07 pm,
1/7

एशिया कप में 2 रोहित

पाकिस्तान और श्रीलंका में फिलहाल एशिया कप का मौजूदा सीजन (Asia Cup-2023) खेला जा रहा है. पहले इस टूर्नामेंट की मेजबानी पूरी तरह पाकिस्तान को सौंपी गई थी लेकिन बाद में भारत के ऐतराज के बाद श्रीलंका में कुछ मैच आयोजित कराने पर सहमति बनी. अब ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर हो रहा है. इस बीच आज यानी 4 सितंबर को एक अजीब संयोग भी बन रहा है जब मैदान पर एक नहीं, 2-2 रोहित कप्तानी संभालते नजर आएंगे.

2/7

भारत और नेपाल की भिड़ंत

भारतीय टीम का अब एशिया कप-2023 में नेपाल से मुकाबला होना है. ऐसा क्रिकेट इतिहास में पहली बार होगा कि भारत और नेपाल आमने-सामने होंगे. टीम इंडिया का एशिया कप में आगाज चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से 2 सितंबर को हुआ लेकिन ये मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा.

3/7

बांटने पड़े अंक

पल्लेकल में भारी बारिश के कारण मैच बेनतीजा रहने के चलते भारत और पाकिस्तान को 1-1 अंक बांटना पड़ा. इसके बावजूद पाकिस्तान ने सुपर-4 का टिकट हासिल कर लिया. भारत का अभी एक अंक है और उसे नेपाल को हराते ही सुपर-4 का टिकट मिल जाएगा. 

4/7

रोहित के पास ही नेपाल की कप्तानी

दिलचस्प है कि नेपाल की कप्तानी भी रोहित के पास है. उनका पूरा नाम रोहित पॉडेल (Rohit Paudel) है. रोहित पॉडेल अभी 21 साल के हैं और वह पहली बार 2 बार की वनडे वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ मुकाबला खेलेंगे.

5/7

नेपाल अंडर-19 टीम के लिए भी खेले

रोहित पॉडेल नेपाल की अंडर-19 टीम के लिए भी खेले हैं. वह बैटिंग ऑलराउंडर हैं और ऑफ ब्रेक स्पिनर हैं. गत 2 सितंबर को 21 साल के हुए इस खिलाड़ी ने अभी तक 53 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

6/7

जड़ा है एक शतक

रोहित पॉडेल ने अभी तक के अपने करियर में एक शतक जमाया है. उन्होंने 53 वनडे में 1 शतक औक 8 अर्धशतकों की मदद से 1469 रन बनाए हैं लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाए. टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 21 मैचों में 376 रन बनाने के अलावा एक विकेट लिया है.

7/7

ऐसे मौके बार-बार नहीं मिलते

नेपाल के कप्तान रोहित पॉडेल ने रविवार को कहा कि भारत जैसी दिग्गज टीमों के खिलाफ खेलने से उन्हें अपने क्रिकेट सफर में काफी मदद मिलेगी. नेपाल को एशिया कप के अपने पिछले ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान ने 238 रनों से हराया था. रोहित पॉडेल ने कहा, ‘हम सभी बहुत उत्साहित हैं, खासकर भारत के खिलाफ खेलने को लेकर. हमें ऐसे मौके बार-बार नहीं मिलते. ये हम सभी के लिए सबसे बड़े मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का एक बड़ा मौका है.'

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link