Baba Siddique Family: बेटी डॉक्टर और बेटा कांग्रेस विधायक... बाबा सिद्दीकी के परिवार में कौन-कौन?

Baba Siddique Family Details: महाराष्ट्र के मशहूर पॉलिटिशियन बाबा सिद्दीकी के मर्डर ने हर किसी को सकते में डाल दिया है. किसी को अंदाजा नहीं था कि मुंबई की इस हस्ती के साथ ऐसी वारदात पेश आ जाएगी. उनके इंतकाल के बाद करीबी, दोस्त और समर्थक सदमे में हैं, लेकिन सबसे ज्यादा गमज़दा उनका अपना परिवार है जिसे वो अपने पीछे छोड़ गए हैं. आइए जानते हैं कि उनकी फैमिली में कौन-कौन लोग हैं.

Shariqul Hoda शारिक़ुल होदा Sun, 13 Oct 2024-8:42 am,
1/5

परिवार में कौन-कौन है?

बाबा सिद्दीकी के परिवार ज्यादा बड़ा नहीं है. पत्नी के आलावा उनके 2 बच्चे हैं जिनमें एक बेटा और एक बेटी है. वाइफ का नाम शहजीन सिद्दीकी (Shehzeen Siddique) है, बेटे का नाम जीशान सिद्दीकी (Zeeshan Siddique) है, जो कांग्रेस विधायक हैं. वहीं बेटी का नाम अर्शिया सिद्दीकी (Arshia Siddique) है जो पेशे से डॉक्टर हैं.

2/5

लाइफ पार्टनर का मिला साथ

बाबा सिद्दीकी की शादी शहजीन सिद्दीकी (Shehzeen Siddique) से हुई थी, उनका असली नाम अलका बिंद्रा (Alka Bindra) है. वाइफ ने हर मुश्किल वक्त में बाबा का साथ निभाया है. उन्होंने अपने दोनों बच्चों के साथ पूरे घर को जिम्मेदारी के साथ संभाला है. 

3/5

बेटी को बनाया डॉक्टर

बाबा सिद्दीकी की बेटी अर्शिया सिद्दीकी ( Dr. Arshia Siddique) की पैदाइश 29 जुलाई 1989 को हुई थी, उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की. इसके बाद उन्होंने डीवाई पाटिल यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेनेजमेंट से मैनेजमेंट की स्टडी की. इसके बाद वो हायर स्टडीज के लिए यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन (University College London) गईं, जहां से उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की.

4/5

बेटा है कांग्रेस एमएलए

बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी (Zeeshan Siddique) का जन्म 3 अक्टूबर 1992 को मुंबई में हुआ था. साल 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उन्होंने वंद्रे पूर्व सीट से जीत दर्ज की थी, जीशान ने इस इलेकशन में शिवसेना के उम्मीदवार विश्वनाथ महादेश्वर को 5790 वोटों से शिकस्त दी थी. बाबा के बेटे मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

5/5

बाबा सिद्दी के पिता

बाबा सिद्दीकी का पुश्तैनी घर गोपालगंज जिले के माझा ब्लॉक के शेख टोली गांव में है. उनके वालिद अब्दुल रहीम सिद्दीकी (Abdul Rahim Siddique) घड़ी बनाने का काम किया करते थे, जो करीब 50 साल पहले बिहार से मुंबई शिफ्ट हो गए थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link