Bad Food Combinations: करेले के साथ गलती से भी न खाएं 5 चीजें, फायदे की जगह होगा नुकसान

करेला एक पौष्टिक सब्जी है जो कई स्वास्थ्य लाभों से जुड़ी है. इसे नियमित रूप से खाने से डायबिटीज सहित कई बीमारियों से बचा जा सकता है. हालांकि, करेले को कुछ चीजों के साथ नहीं खाना चाहिए. इन चीजों के साथ करेले का सेवन करने से नुकसान हो सकता है. आइए जानते हैं वो चीजें कौन सी हैं.

शिवेंद्र सिंह Thu, 19 Oct 2023-5:26 pm,
1/5

दूध

करेले में मौजूद कुछ कंपाउंड दूध में मौजूद प्रोटीन के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं, जिससे पेट में गड़बड़ी हो सकती है. इससे कब्ज, दस्त और पेट में दर्द जैसी समस्याएं हो सकती हैं.

2/5

आम

करेले और आम दोनों ही कड़वे स्वाद वाले होते हैं और इन दोनों को एक साथ खाने से एसिडिटी, मतली, और उल्टी जैसी समस्याएं हो सकती हैं.

3/5

मूली

करेले और मूली दोनों की तासीर अलग-अलग होती है और इन दोनों को एक साथ खाने से पेट में गड़बड़ी हो सकती है. इससे कब्ज, दस्त, और पेट में दर्द जैसी समस्याएं हो सकती हैं.

4/5

भिंडी

करेले और भिंडी दोनों को पचने में समय लगता है और इन दोनों को एक साथ खाने से पेट में गड़बड़ी हो सकती है. इससे कब्ज, दस्त, और पेट में दर्द जैसी समस्याएं हो सकती हैं.

5/5

दही

करेले और दही दोनों को पचने में समय लगता है और इन दोनों को एक साथ खाने से पेट में गड़बड़ी हो सकती है. इससे कब्ज, दस्त, और पेट में दर्द जैसी समस्याएं हो सकती हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link