BJP National Convention: 2024 चुनाव की रणनीति पर मंथन, PM मोदी BJP नेताओं को देंगे 400 पार वाला मंत्र!

BJP National Convention 2024: दिल्ली के भारत मंडपम में आज BJP का 2 दिन का राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) इसका उद्घाटन करेंगे. केंद्र सरकार के लगभग सभी मंत्री राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल हुए हैं. बीजेपी की 2 दिनों की बैठक में कई प्रस्ताव लाए जाएंगे. माना जा रहा है कि अधिवेशन में 2024 के लोकसभा चुनाव पर फोकस रहेगा. लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर मंथन होगा. 2024 में एनडीए की 400 से ज्यादा सीटों के लक्ष्य पर भी चर्चा हो सकती है. आइए जानते हैं कि बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में क्या-क्या खास है.

विनय त्रिवेदी Sat, 17 Feb 2024-12:00 pm,
1/5

लोकसभा चुनाव से पहले आज से बीजेपी का दो दिन का मंथन है. दिल्ली के भारत मंडपम में राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित हो रहा है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा अधिवेशन की शुरुआत करेंगे. बैठक में दो प्रस्ताव लाए जाएंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में और क्या-क्या खास है. इसके बारे में जान लेते हैं.

2/5

बता दें कि बीजेपी के इस अधिवेशन में 11500 नेता हिस्सा लेंगे. लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने पार्टी के लिए 370 सीट जीतने और एनडीए गठबंधन के लिए 400 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है. अधिवेशन का समापन पीएम मोदी के संबोधन से होगा.

3/5

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बीजेपी अधिवेशन में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर एक प्रस्ताव आ सकता है. इससे पहले संसद के बजट सत्र में भी प्रस्ताव आया था इसके अलावा मोदी कैबिनेट में प्रस्ताव आया था. ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में भी राम मंदिर से सम्बंधित एक प्रस्ताव आ सकता है.

4/5

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय अधिवेशन में लाए गए प्रस्ताव में पीएम मोदी को धन्यवाद दिया जाएगा. इसके अलावा विकसित भारत संकल्प, आर्थिक शक्ति से संबंधित राजनीतिक-आर्थिक प्रस्ताव भी आ सकता है. इस पर सभी की नजरें बनीं रहेंगी.

5/5

माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस अधिवेशन में पार्टी नेताओं को वो रणनीति भी बताएंगे, जिसकी मदद से बीजेपी अकेले दम पर 370 से ज्यादा सीटें लोकसभा चुनाव 2024 में जीत सकती है. इसके अलावा, बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 400 पार सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link